Home /News /auto /

elon musk shows off his dance skills at germany tesla factory opening watch vedio prdm

वाह! क्‍या डांस है, यूरोप में Tesla का पहला मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट खुला तो खुशी से नाच उठे Elon Musk, देखें वीडियो

टेस्‍ला दुनिया की सबसे बड़ी ई-वाहन निर्माता कंपनी है.

टेस्‍ला दुनिया की सबसे बड़ी ई-वाहन निर्माता कंपनी है.

दुनिया की सबसे बड़ी ई-वाहन कंपनी टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्‍क भी खुशी के मौके पर खुद को थिरकने से नहीं रोक पाए. उन्‍होंने जर्मनी में यूरोप का पहला मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट लगाया और 30 कस्‍टमर को गाड़ी की डिलीवरी भी दी. इस मौके पर अपने डांस स्‍टेप भी दिखाए.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. एनर्जी और विजन से भरपूर Tesla के मालिक Elon Musk ने हाल में यूरोप में भी अपना मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट शुरू किया है. जर्मनी के बर्लिन शहर के बाहरी इलाके में लगा यह प्‍लांट यूरोप की पहली इकाई है. प्‍लांट का ऑफिशियल उद्घाटन करने पहुंचे एलन मस्‍क खुशी से नाचते नजर आए.

दरअसल, इस प्‍लांट में बनी टेस्‍ला की गाडि़यों को खुद मस्‍क ने सबसे पहले 30 ग्राहकों को दिया. उन्‍होंने कहा, बेहतर भविष्‍य की दिशा में यह बड़ा कदम साबित होगा. इस दौरान जर्मन चांसलर ओलाफ शोल्‍ज की मौजूदगी में सीईओ मस्‍क ने पहले 30 ग्राहकों को गाड़ी की डिलीवरी दी.

दो साल पहले किया था डांस का वादा
मस्‍क ने जर्मनी में मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट शुरू करने के साथ ही दो साल पहले किया वादा भी निभाया. उन्‍होंने शंघाई में मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट के उद्घाटन मौके पर कहा था कि अगली बार ऐसा इवेंट होने पर वे डांस भी करेंगे. यही कारण रहा कि खुशी के इस मौके पर उनके पांव खुद ब खुद थिरक उठे. यहां देखें वीडियो…

तेल की बढ़ती कीमतों से निपटने की रणनीति
मस्‍क का कहना है कि रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध ने कच्‍चे तेल की कीमतों में आग लगा दी है. इससे निपटने का एक ही तरीका है कि ई-वाहन की बिक्री और उत्‍पादन को बढ़ावा दिया जाए. 50 वर्षीय मस्‍क ने पहले ही कहा था कि उनकी कंपनी जल्‍द हर सप्‍ताह 5 से 10 हजार वाहनों का निर्माण करने लगेगी.

सेमीकंडक्‍टर और बैटरी की चुनौती
ई-वाहनों का उत्‍पादन बढ़ाने की राह में सबसे बड़ी चुनौती सेमीकंडक्‍टर और बैटरी की कमी है. कोविड-19 महामारी के बाद दुनियाभर में सेमीकंडक्‍टर की भीषण कमी हो गई है, जिसका असर वाहनों के उत्‍पादन पर सबसे ज्‍यादा हो रहा है. हालांकि, मस्‍क ने कहा है कि वे इस चुनौती से निपटने के लिए एक मास्‍टरप्‍लान बना रहे हैं, लेकिन उसका खुलासा अभी नहीं किया है.

Tags: Electric Car, Elon Musk, Tesla car

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर