Home /News /auto /

elon musk tesla fired employee reviewed its driver assist features on youtube tesla in india careers mbh

YouTube पर Tesla का वीडियो शेयर करना पड़ा भारी, कर्मचारी को नौकरी से निकाला, जानें मामला

टेस्ला, एलन मस्क की इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी है.

टेस्ला, एलन मस्क की इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी है.

टेस्ला ने अपने ही कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया है. इसके पीछे वजह यह है कि उस कर्मचारी ने कंपनी का वीडियो YouTube पर शेयर कर दिया था.

नई दिल्ली. एलन मस्क (Elon Musk) की इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला (Tesla) एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं. इस बार चर्चा का विषय यह है कि टेस्ला ने अपने ही कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया है. इसके पीछे वजह यह है कि उस कर्मचारी ने कंपनी का वीडियो YouTube पर शेयर कर दिया था. इस वीडियो में कर्मचारी ने पूर्ण सेल्फ-ड्राइविंग (FSD) बीटा सॉफ़्टवेयर की रिव्यू करते हुए वीडियो शेयर किया था.

CNBC की रिपोर्ट के मुताबिक, टेस्ला ने जिस व्यक्ति को नौकरी से निकाला है, उसका नाम जॉन बर्नल है. जॉन टेस्ला में बतौर के ऑटो पायलट कर्मचारी के तौर पर काम करते थे. जॉन ने अपने यूट्यूब पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने बताया है कि कंपनी की सेल्फ ड्राइविंग बीटा सिस्टम सिलिकॉन वैली के आस-पास के अलग-अलग स्थानों पर कैसे काम करता है. इसी के बाद कंपनी ने उनके खिलाफ एक्शन लिया है.

ये भी पढ़ें- देश की पहली हाईड्रोजन कार Toyota Mirai लॉन्च, अब पेट्रोल-डीजल की झंझट खत्म

टेस्ला की तरफ से इस बात की कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है कि आखिर किस वजह से उन्होंने जॉन को बाहर निकाला है. रिपोर्ट के मुताबिक, टेस्ला अपने कर्मचारियों के द्वारा बाहर की गई किसी प्रकार की आलोचना बर्दाश्त नहीं करती हैं. कर्मचारियों को कंपनियां में अलग-अलग स्तर पर अपनी बात उठाने का मौका दिया जाता है.

जॉन बर्नल कहते हैं कि उन्होंने अगस्त 2022 में टेस्ला ज्वाइन किया था. तब उनकी ज्वाइनिंग डाटा स्पेशलिस्ट के तौर पर हुई थी. फिर उन्हें एडवांस ड्राइवर के रोल में भेज दिया गया. जॉन को इस साल फरवरी में निकाला गया था. जॉन पहले भी दोस्तों के साथ कई वीडियो बना चुके हैं.

ये भी पढ़ें- Activa का मुकाबला करने आया TVS जुपिटर ZX स्‍कूटर, ये फीचर्स बनाते हैं इसे खास

क्या है टेस्ला का FSD Beta सिस्टम
फुल सेल्फ ड्राइविंग (FSD) सिस्टम एक ड्राइवर एस्सिटेंट फीचर है. इसके जरिए ड्राइवर बिना स्टेरिंग को हाथ लगाये कार चला सकते हैं. इसके लिए ग्राहकों 12000 डॉलर एक साथ या 199 डॉलर हर महीने भुगतान करना होता है.

Tags: Auto News, Elon Musk, Tesla, Tesla car

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर