HPCL और Tata Power के बीच हुआ समझौता, अब हर पेट्रोल पंप पर लगेगा EV चार्जिंग स्टेशन

EV चार्जिंग स्टेशन लगाने के लिए HPCL और टाटा पावर के बीच हुआ करार.

EV charging station : देश के 100 से ज्यादा शहरों में टाटा पावर का 500 पब्लिक चार्जिंग स्टेशन का नेटवर्क है. इन चार्जिंग स्टेशन पेट्रोल पंप, मेट्रो स्टेशन, शॉपिंग मॉल्स, थिएटर और हाईवे आदि शामिल हैं. टाटा पावर और HPCL के इस समझौते से इलेक्ट्रिक व्हीकल इंडस्ट्री को फायदा मिलेगा.

  • Share this:
     EV charging station : इलेक्ट्रिक व्हीकल को बढ़ावा देने के लिए टाटा पावर (Tata Power) और HPCL ने हाथ मिलाया है. Tata Power ने हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (HPCL) के साथ समझौता किया है. समझौते के तहत टाटा पावर HPCL के सभी पेट्रोल पंप पर इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन (Electric Vehicle Charging Station) लगाएगा.

    पहले हाईवे पर लगेंगे चार्जिंग स्टेशन - Tata Power देश के बड़े शहरों और प्रमुख हाइवे के पास मौजूद पेट्रोल पंप पर इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन (EV Charging Station) लगाएगा. टाटा पावर HPCL के सभी पेट्रोल पंप पर इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्ज करने का इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करेगा. ये चार्जिंग स्टेशन टाटा पावर के चार्ज मोबाइल एप्लिक्शेन EZ के साथ भी कनेक्ट होगा.

    यह भी पढ़ें: छात्रों ने बनाई पेट्रोल और बिजली से चलने वाली बाइक, 17 पैसे में चलती है 40km, जानिए सबकुछ

    टाटा पावर का है सबसे बड़ा EV चार्जिंग नेटवर्क - देश के 100 से ज्यादा शहरों में टाटा पावर का 500 पब्लिक चार्जिंग स्टेशन का नेटवर्क है. इन चार्जिंग स्टेशन पेट्रोल पंप, मेट्रो स्टेशन, शॉपिंग मॉल्स, थिएटर और हाईवे आदि शामिल हैं. टाटा पावर और HPCL के इस समझौते से इलेक्ट्रिक व्हीकल इंडस्ट्री को फायदा मिलेगा.

    यह भी पढ़ें: FASTag से होते हैं कई फायदें, अब कैशलेस और कॉन्टैक्टलेस पेट्रोल भरने में भी मिलेगी मदद, जानिए सबकुछ

    चार्जिंग स्टेशनों की संख्या बढ़ने से लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदेंगे. क्योंकि चार्ज करने की सुविधा ज्यादा जगहों पर मिलेगी. टाटा पावर के ईवी चार्जिंग हेड संदीप बांगिया ने कहा कि HPCL के साथ साझेदारी से इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्राहकों को पेट्रोल पंप पर अपनी गाड़ी चार्ज करने के लिए ज्यादा विकल्प मिलेंगे. बड़े स्तर पर इलेक्ट्रिक गाड़ियों का इस्तेमाल होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.