Home /News /auto /

इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर, Delhi-NCR में बनेंगे 10 हजार चार्जिंग स्टेशन; जानें डिटेल्स

इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर, Delhi-NCR में बनेंगे 10 हजार चार्जिंग स्टेशन; जानें डिटेल्स

कंपनी अगले 2-3 साल में 3000 से ज्यादा चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी.

कंपनी अगले 2-3 साल में 3000 से ज्यादा चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी.

ETO Motors दिल्ली-एनसीआर में इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए चार्जिंग स्टेशन बनाएगा. ईटीओ मोटर्स ने बताया कि कंपनी अगले 2-3 साल में 3000 से ज्यादा चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगा.

    नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सॉल्यूशंस एंड सर्विसेज फर्म ईटीओ मोटर्स (ETO Motors) दिल्ली-एनसीआर में इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए चार्जिंग स्टेशन बनाएगा. ईटीओ मोटर्स ने बताया कि कंपनी अगले 2-3 साल में 3000 से ज्यादा चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी. इसके लिए बीएसईएस और टाटा पावर डीडीएल के साथ करार किया गया है.

    जुलाई 2021 में DISCOMs, ETO Motors ने एक बयान में कहा था कि दिल्ली की बिजली वितरण कंपनियों (DISCOMs) बीएसईएस राजधानी, बीएसईएस यमुना और टाटा पावर डीडीएल ने ईटीओ मोटर्स को इसके लिए नियुक्त गया था. इसका मकसद तीन साल के भीतर सब्सिडी वाले ईवी चार्जिंग स्टेशनों की स्थापना करना था. ईटीओ मोटर्स ने पहले ही देश भर में 30 मेगावाट से अधिक ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित कर लिया है. बीएसईएस और टाटा पावर डीडीएल के साथ यह साझेदारी भारत को चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर चुनौतियों से उबरने में मददगार साबित होगी.

    ये भी पढ़ें- ये 5 compact SUVs हो सकती हैं आपके लिए किफायती और बेस्ट ऑप्शन, साढ़े 5 लाख रु. से शुरू है कीमत

    पब्लिक प्लेस के पास बनेंगे पावर स्टेशन
    कंपनी ने बताया कि बीएसईएस और टाटा पावर डीडीएल के साथ अगले 2-3 वर्षों में लगभग 2,000-3,000 ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए हाथ मिलाया है. उम्मीद है कि इससे लोगों को दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में आने वाले 5 सालों में करीब 10 हजार पावर स्टेशन की सुविधा मिल पाएगी. ईटीओ मोटर्स ने बताया कि वह ज्यादातर पॉवर स्टेशन मॉल, ऑफिस, कॉलेज, प्राइवेट अपार्टमेंट्स और अर्ध-सार्वजनिक स्थलों के पास स्थापित करेगी.

    ये भी पढ़ें- पहली बार लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेसवे में होगा 3D AMG टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल, जानें आपको क्‍या होगा फायदा?

    राजधानी में जल्द शुरू होंगी इलेक्ट्रिक बस
    दिल्ली परिवहन विभाग (DTC) जल्द ही राजधानी में इलेक्ट्रिक बसों की शुरुआत करने जा रहा है. विभाग को पहली 100 फीसदी इलेक्ट्रिक बस का प्रोटोटाइप मिल गया है. आने वाले समय में दिल्ली को ऐसी 300 बसें और मिलेंगी. सौपीं जाएंगी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जल्द ही हरी झंडी दिखाकर दिल्लीवासियों को ई बसों की सौगात देंगे. इन बसों के संचालन के लिए सरकार ने 100 चार्जिंग स्टेशनों के लिए भी टेंडर जारी किए हैं. ये चार्जिंग दिल्ली-एनसीआर में सभी जगह बनाए जाएंगे.

    Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Charging Stations, Electric Vehicles, EV charging

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर