अरबपति हो या फिर खरबपति नहीं खरीद सकता यह कार, जानिए क्यों?

फरारी के चीफ मार्केटिंग और कमर्शि‍यल ऑफि‍सर तय करते हैं कि फरारी की लि‍मि‍टेड एडि‍शन कि‍से मि‍लेगी और इस कार को कौन नहीं खरीद सकता है.

News18Hindi
Updated: January 24, 2019, 9:30 AM IST
अरबपति हो या फिर खरबपति नहीं खरीद सकता यह कार, जानिए क्यों?
फरारी कार (तस्वीर वेबसाइट से)
News18Hindi
Updated: January 24, 2019, 9:30 AM IST
पैसे से हर चीज नहीं खरीदी जा सकती आपने ये बात तो सुनी होगी. सामान्य तौर पर इस वाक्य का प्रयोग ईमानदारी या फिर भावनात्मक रिश्तों में किया जाता है, लेकिन यहां बात एक कार की हो रही है. जी हां हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे अरबपति और खरबपति भी तब तक नहीं खरीद सकते जब तक कि कार की कंपनी खुद इसे न बेचना चाहे.

इटली की कार कंपनी फरारी सभी को अपनी कार नहीं बेचती. वह खुद अपने क्लाइंट्स चुनती है. फरारी के चीफ मार्केटिंग और कमर्शि‍यल ऑफि‍सर तय करते हैं कि फरारी की लि‍मि‍टेड एडि‍शन कि‍से मि‍लेगी और इस कार को कौन नहीं खरीद सकता है.





ऐसे चुना जाता है क्लाइंट्स

एक इंटरव्यू में फरारी के मार्केटिंग और कमर्शि‍यल ऑफि‍सर एनरिको गैलेरियो ने बताया था कि वह कैसे तय करते हैं कि कार किसे बेची जाय. उन्होंने बताया था कि लिमिटेड एडिशन की वजह से ऐसे लोगों की संख्या काफी ज्यादा है जो कार खरीदना चाहते हैं. ऐसे में उनके लिए सबसे मुश्किल काम किसी को न बोलना होता है. फरारी एक बार में अपने 200 क्लाइंट्स चुनती है. कई बार जब 200 लोगों में किसी पैसे वाले का नाम शामिल नहीं होता है तो वह कंपनी से बार-बार सवाल भी करता है.

एनरिको गैलेरियो ने बताया कि वह 200 लोगों को मेल के जरिए फरारी की चाभी भेजते हैं और पूछते हैं कि क्या वह बिना देखे इसे खरीदना चाहेंगे? हैरानी की बात नहीं कि सभी का उत्तर हां होता है.

ये भी पढ़ें: Maruti की ये कारें आज से इतने रुपये तक हुई महंगी! इस वजह से बढ़ाई कीमतें
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...