होम /न्यूज /ऑटो /Maruti की इस कार के फैन हुए लोग, डेढ़ महीने में 50 हजार से ज्यादा बुकिंग, जानें वजह

Maruti की इस कार के फैन हुए लोग, डेढ़ महीने में 50 हजार से ज्यादा बुकिंग, जानें वजह

नई बलेनो को कई एडवांस फीचर्स और 6 नए रंगों में लॉन्च किया गया है.

नई बलेनो को कई एडवांस फीचर्स और 6 नए रंगों में लॉन्च किया गया है.

Maruti Suzuki ने बताया कि 2022 Baleno के लॉन्च होने के एक महीने के भीतर ही 50,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं. इस कार ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. Maruti Suzuki की कारें बिक्री के मामले में भारत बेहद पसंद की जाती हैं. इसकी वजह इनकी कम कीमत और किफायती होना है. इसी तरह 23 फरवरी में लॉन्च हुई फेसलिफ़्टेड बलेनो (Baleno) ने नई उपलब्धी हासिल कर ली है.

Maruti Suzuki ने बताया कि 2022 Baleno के लॉन्च होने के एक महीने के भीतर ही 50,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं. इस कार के लिए अभी करीब डेढ़ महीने की वेटिंग चल रही है.

ये भी पढ़ें- अब Driving Licence और RC साथ रखने की जरूरत नहीं, इस तरीके से नहीं कटेगा चालान

मारुति ने फेसलिफ्टेड हैचबैक सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स जैसे 360-डिग्री कैमरा और हेड-अप डिस्प्ले दिया है. इसमें नया 9-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल और ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल भी मिलता है. सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल-होल्ड असिस्ट शामिल हैं.

इसमें 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन (90PS/113Nm) का इस्तेमाल किया गया है, जो पहले के CVT के बजाय एक स्टैंडर्ड 5-स्पीड MT और एक ऑप्शनल 5-स्पीड AMT (नया) के साथ जोड़ा गया है. पहले पेश की गई माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक को आइडल-इंजन स्टार्ट/स्टॉप के साथ बदल दिया गया है.

ये भी पढ़ें- इस स्कूटर की खूबसूरती देख भूल जाएंगे Activa-Ola, फीचर्स भी हैं जबरदस्त, देखें तस्वीरें

2022 बलेनो की कीमत 6.35 लाख रुपये से 9.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पैन इंडिया) है. इसका मुकाबला Honda Jazz, Hyundai i20, Tata Altroz, Volkswagen Polo और Toyota Glanza से है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Maruti Suzuki Baleno

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें