लॉकडाउन के बीच शुरू हुई इस JEEP की ऑनलाइन बिक्री, घर बैठे मिलेगी मिलेगी ‘टच फ्री’ सुविधा

लॉकडाउन के बीच शुरू हुई इस JEEP की ऑनलाइन बिक्री, घर बैठे मिलेगी मिलेगी ‘टच फ्री’ सुविधा
File Photo

कंपनी ने बताया कि ऑनलाइन ‘टच फ्री’ सुविधा के जरिए ग्राहक शोरूम में आए बिना जीप की बुकिंग कर सकते हैं...

  • Share this:
फिएट क्राइसलर आटोमोबाइल्स (FCA) इंडिया ने कोरोना वायरस (coronavirus) की वजह से लागू लॉकडाउन के बीच ग्राहकों के लिए जीप (Jeep) की आनलाइन रिटेल बिक्री की सुविधा शुरू की है. कंपनी ने कहा कि आवाजाही पर अंकुश के बीच उसके ग्राहकों को शोरूम पर आने की जरूरत नहीं है. कंपनी ने बयान में कहा कि उसकी इस ऑनलाइन ‘टच फ्री’  सुविधा के जरिए ग्राहक शोरूम में आए बिना जीप की बुकिंग कर सकते हैं. ग्राहकों को ‘टेस्ट ड्राइव’ के लिए सैनिटाइज्ड गाड़ी उनके घर के दरवाजे पर उपलब्ध होगा.

एफसीए इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक पार्थ दत्ता ने कहा  ‘हमारी प्रतिबद्धता ग्राहकों को जीप तक पहुंच उपलब्ध कराने की है. ग्राहकों को स्वस्थ्य, सुरक्षित और सुविधाजनक तरीके से जीप की बिक्री को हमने ऑनलाइन सुविधा शुरू की है.’ उन्होंने कहा कि ग्राहकों के लिए इस सुविधा का इस्तेमाल करना काफी आसान होगा. घर अपने घर पर रहकर ही जीप की बुकिंग कर सकते हैं और उसकी डिलिवरी ले सकते हैं.

(ये भी पढ़ें-लॉकडाउन के बीच TV देखने वालों के लिए सस्ते ऑफर, बिना रिचार्ज के देख सकते हैं कई बढ़ियां चैनल!)



कैसे करें बुकिंग?
मिली जानकारी के मुताबिक 'बुक माय जीप' को लाइव कर दिया है, जो 360-डिग्री डिजिटल रिटेल आर्किटेक्चर में शामिल किया जा रहा है और ये ग्राहकों के लिए एक इंटेलिजेंट, इजी-टू-यूज और आकर्षक अनुभव प्रदान करेगा. इतना ही नहीं ग्राहक अपने घर को छोड़े बिना ही खुद अपनी स्क्रीन के जरिए Jeep को बुक कर सकते हैं.

>>अगर ग्राहक डिजिटल रूप से Jeep बुक करना चाहते हैं तो सबसे पहले उन्हें wwwडॉट bookmyjeep.कॉम पर जाएं.

>>यहां ग्राहकों को तीन आसान स्टेप में स्वाचालित संकेतों द्वारा निर्देशित किया जाएगा. ग्राहकों को अपनी कॉन्टैक्ट डिटेल्स, लोकेशन, वेरिएंट की पसंद, कलर, पावरट्रेन और ट्रांसमिशन जैसी आसान डिटेल्स देनी होंगी.

(ये भी पढ़ें-4 हज़ार रुपये सस्ता हुआ ये धांसू डिज़ाइन वाला 5G स्मार्टफोन, मिलेंगे 4 कैमरे और दमदार बैटरी)

>>इसके बाद सिस्टम सभी इनपुट को कलेक्ट करेगा और ग्राहक की दी गई डिटेल को फिर से कंफर्म करवाएगा.

>>इसके बाद क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग और अन्य उपलब्ध ऑनलाइन भुगतान विकल्पों के माध्यम से बुकिंग राशि का भुगतान करने का ऑप्शन मिलेगा.

>> पेमेंट होने के बाद FCA की ऑटोमैटेड रिटेल आर्किटेक्चर ऑटोमैटिकली एक यूनीक ID बनाएगी और ग्राहक की जानकारी को उस शहर के अधिकृत डीलर को लिंक कर देगी.

(ये भी पढ़ें- फोन की फोटो और वीडियोज़ को अपनी TV पर देख सकते हैं आप, सिर्फ बदलनी होगी ये एक Setting)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज