लाइव टीवी

Fiat Chrysler और Peugeot के बीच हो सकता है विलय, बन जाएगी 50 अरब डॉलर की कंपनी

News18Hindi
Updated: October 30, 2019, 8:13 PM IST
Fiat Chrysler और Peugeot के बीच हो सकता है विलय, बन जाएगी 50 अरब डॉलर की कंपनी
फिएट क्रिस्लर

दोनों कंपनियों का विलय होने से अल्फा रोमियो, क्रिस्लर, सिट्रॉएन, डॉज, डीएस, जीप, लांसिया, मसेराती, ओपल, प्यूज़ो और वॉक्सहॉल जैसे कार ब्रांड एक ही कंपनी के तहत आ जाएंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2019, 8:13 PM IST
  • Share this:
कार बनाने वाली अमेरिकी-इंटेलियन कंपनी फिएट क्रिस्लर (fiat chrysler) और प्यूज़ो (Peugeot) के बीच आपस में विलय की बातचीत चल रही है. प्यूज़ो पीएसए समूह का हिस्सा है. दोनों ने बुधवार को ये जानकारी दी. ये सौदा हुआ तो इससे बनने वाली नई कंपनी दुनिया की चौथी सबसे बड़ी कार विनिर्माता होगी. फिएट क्रिस्लर ऑटोमोबाइल्स ने एक बयान में विलय की पुष्टि करते हुए कहा कि जारी बातचीत का मकसद पीएसए के साथ मिलकर दुनिया की प्रमुख वाहन कंपनी बनाना है. इसी तरह का बयान पीएसए ने भी जारी किया है.

ये भी पढ़ें: Dzire, Xcent, Amaze की टक्कर वाली कार ला रहा है Renault, जानें क्या है प्लान

50 अरब डॉलर होगा नई कंपनी का मूल्य
इसके अलावा इसमें कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं दी गई है. इस घटनाक्रम से जुड़े एक शख्स ने मंगलवार को बताया था कि विलय के बाद बनने वाली नई इकाई का मूल्य 50 अरब डॉलर हो सकता है. उन्होंने कहा था कि नई कंपनी में पीएसए के मुख्य कार्यकारी कार्लोस टेवेरेस मुख्य कार्याकारी अधिकारी बन सकते हैं. वहीं फिएट के चेयरमैन जॉन एल्कान नयी कंपनी के चेयरमैन हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें: नहीं करना होगा लंबा इंतजार! जानें कब लॉन्च हो रही है Tata Altroz

कंपनी के तहत आएंगे ये बड़े ब्रांड
सूत्रों ने बताया कि दोनों कंपनियों के बीच बातचीत चल रही है, लेकिन इस बात की कोई गारंटी नहीं कि दोनों के बीच कोई समझौता हो ही. ब्लूमबर्ग न्यूज के अनुसार, फिएट का निदेशक मंडल बुधवार को आकस्मिक बैठक कर सकता है. दोनों कंपनियों का विलय होने से अल्फा रोमियो, क्रिस्लर, सिट्रॉएन, डॉज, डीएस, जीप, लांसिया, मसेराती, ओपल, प्यूज़ो और वॉक्सहॉल जैसे कार ब्रांड एक ही कंपनी के तहत आ जाएंगे.
Loading...

ये भी पढ़ें: भारत में सिर्फ 24 लोग ही खरीद पाएंगे ये खास कार, 42.40 लाख रुपए है कीमत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 8:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...