भारत की 5 टॉप माइलेज देनी वाली पेट्रोल कारें, टोयोटा और मारुती जैसी कंपनी भी हैं शामिल

भारत में बिकने वाली 5 टॉप कार

भारत में बिकने वाली 5 टॉप कार

  • Share this:
नई दिल्ली. आम तौर पर धारणा है कि डीजल कार, पेट्रोल कार के मुकाबले ज्यादा माइलेज देती है, जो कि पूर्णतया सच नहीं है. अब जबकि पेट्रोल डीजल के दाम में बढ़ोतरी के बाद लोग कार की माइलेज को लेकर काफी सोचने लगे है. ऐसे में हम आपको बताते हैं भारत में बिकने वाली 5 टॉप कार,जो आपको बहुत अच्छा माइलेज देंगी और इनकी शुरुआती कीमत भी बस 2.99 लाख रुपए है.

Maruti baleno- मारुती बलेनो भारत में बिकने वाली एक प्रीमियम हैचबैक कार है,जो अपने अच्छे माइलेज के लिए जानी जाती है. कंपनी ने इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का VVT पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो कि 82 bhp की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.मारुती की ये कार मैन्युअल और आटोमेटिक वैरिएंट्स के साथ आती है, हालाँकि इसका मैन्युअल वेरिएंट सबसे ज्यादा माइलेज देता है.कंपनी ने इसमें स्मार्ट हाइब्रिड (SHVS) तकनीक का इस्तेमाल किया है जो इस कार को बेहतर माइलेज देने में मदद करता है.इस कार की कीमत 5.90 लाख से 8.07 लाख रुपए तक है.ये कार आपको 23.87 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देगी.

Maruti Swift- ये कार कंपनी की एक बेस्ट सेलिंग हैचबैक कार है जिसके नए मॉडल को कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया है.कंपनी ने इस कार में 1.2 लीटर क्षमता वाले नए डुअल जेट पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है जो 88 bhp की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.ये कार 4 वैरिएंट्स के साथ आती है. इस कार की कीमत 5.73 लाख से लेकर 7.91 लाख रुपये तक है.ये कार आपको 23.20 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देगी.



ये भी पढ़ें: Funny Video: Kartik Aaryan ने खरीदी लेम्बोर्गिनी, सेलिब्रेट करते हुए इस बात से डर गए, यहां देखें
Maruti Alto- मारुती आल्टो पुराने समय से ही देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है, जो अपने बेहतर माइलेज के लिए जानी जाती है. इस कार में कंपनी ने 796cc की क्षमता का पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 47 bhp की पावर और 69 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.इस कार के कीमत 2.99 लाख से 4.48 लाख रुपये तक है.ये कार आपको 22.05 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देगी.

Maruti Dzire- मारुती की dzire इस सेगमेंट में सबसे बेहतर माइलेज देनी वाली कारों में से एक है.कंपनी ने इसमें K सीरीज 1.2 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो कि 82 bhp की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स भी दिया गया है.इसकी कार की कीमत 5.94 लाख से 8.40 लाख रुपये तक है. ये कार आपको 23.26 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देगी.

Toyota Glanza- मारुति सुजुकी की बलेनो पर बेस्ड ये कार टोयोटा की एक प्रीमियम हैचबैक कार है.टोयोटा और सुजुकी के एक एग्रीमेंट के तहत इस कार को तैयार किया गया है.कंपनी ने इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है.ये कार सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में ही आती है.इस कार की कीमत 7.18 लाख से 7.90 लाख रुपये तक है जो आपको 23.87 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज