होम /न्यूज /ऑटो /डुकाटी ने मारी साइकिल मार्केट में एंट्री, MG20 इलेक्ट्रिक साइकिल का अनावरण

डुकाटी ने मारी साइकिल मार्केट में एंट्री, MG20 इलेक्ट्रिक साइकिल का अनावरण

डुकाटी  MG20 इलेक्ट्रिक साइकिल (फाइल फोटो)

डुकाटी MG20 इलेक्ट्रिक साइकिल (फाइल फोटो)

डुकाटी MG20 इलेक्ट्रिक साइकिल का अनावरण कर दिया है. साइकिल की खास बात यह है कि इसे फोल्ड करके एक जगह से दूसरी जगह आसान ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. सुपर बाइक बनाने वाली डुकाटी अब दुनिया के सामने एक इलेक्ट्रिक साइकिल लेकर आई है. इस साइकिल की खास बात यह है कि इसे फोल्ड करके एक जगह से दूसरी जगह आसानी से ले जाया जा सकता है. इलेक्ट्रिक साइकिल डुकाटी MG20 इतालवी ब्रांड की पहली फोल्डिंग इलेक्ट्रिक साइकिल है. टू-व्हीलर दिग्गज का दावा है कि इस MG20 इलेक्ट्रिक साइकिल को सिटी राइडिंग के लिए डिजाइन किया गया है और इसकी कीमत 1,663 डॉलर है.

इसके डिजाइन की बात करें तो, डुकाटी MG20 इलेक्ट्रिक साइकिल का डिजाइन स्लीक और एक एयरोडायनेमिक जैसा लगता है. साइकिल में मजबूत रिम्स लगी हुई हैं. इस इलेक्ट्रिक साइकिल का एक और उल्लेखनीय डिजाइन मोटरसाइकिल जैसे पहिये हैं. कंपनी का दावा है कि इसका डिजाइन और मैटेरियल इसे चुस्त और हल्का बनाता है, जिसके चलते इसे हैंडल करना आसान हो जाता है.

साइकिल में है वाटरप्रूफ एलसीडी पैनल
Ducati MG20 में मैग्नीशियम से बने फ्रेम, फोर्क और रिम्स लगाए गए हैं, जिससे साइकिल साइकिल का वजन हल्का हो जाता है. इसके अलावा हैंडलबार में एक वाटरप्रूफ एलसीडी पैनल लगाया गया है, जो राइडर को साइकिल नियंत्रित करने की अनुमति देता है. डुकाटी का दावा है कि साइकिल में लगे फ्रंट एलईडी लैंप और पहियों पर रिफ्लेक्टिव स्ट्रिप्स ओप्टिमल विजिबलिटी और सुरक्षा प्रदान करते हैं.साइकिल में 2.125-इंच क्रॉस-सेक्शन टायर्स के साथ 20-इंच के पहिये मिलते हैं. डुकाटी का दावा है कि ये पहिये एक फोल्डिंग सिस्टम के साथ आते हैं, जो बहुत कम जगह लेता है और ऑनर को फ्लेक्सिबलिटी देता है.

पढ़ें-  इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग के चलते इस कंपनी ने टाली डिलीवरी, सरकार कर सकती है पॉलिसी में बदलाव

चार्जिंग के लिए बैटरी पैक
पावर के लिए इसके साथ 36C 10.5 Ah 378 Wh सैमसंग बैटरी पैक मिलता है जिसे एक फ्रेम में बनाया गया है. इसे साइकिल के पिछले हिस्से में मौजूद 250W इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है. यह मोटर राइडर को पेडल लगाने में मदद करती है. डुकाटी का दावा है कि यह बैटरी फुल-इलेक्ट्रिक मोड में साइकिल 25 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति पर 50 किमी तक चल सकती है. चार्जिंग के लिए बैटरी पैक को हटाया जा सकता है.

Tags: Auto News, Cycle, Electric Bicycles

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें