22 साल बाद फोर्ड ला रही है जबरदस्त SUV Ford Bronco, 18 मार्च को उठ सकता है इससे पर्दा

22 साल बाद फोर्ड ला रही है जबरदस्त SUV Ford Bronco, 18 मार्च को उठ सकता है इससे पर्दा
SUV Ford Bronco

Ford 22 साल के बाद एसयूवी Bronco Sport को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है. पिछले कुछ दिनों में फोर्ड की रेट्रो स्टाइल एसयूवी की तस्वीरें लीक हुई है. आइए जानें इसके बारे में....

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 15, 2020, 7:31 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अपने दमदार इंजन के लिए मशहूर कंपनी फोर्ड (Ford) अपनी नई कार को लेकर बेहद चर्चा में है. मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक कंपनी अपनी एसयूवी Ford Bronco से 18 मार्च को पर्दा उठा सकती है. इसकी तस्वीरे सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. इस एसयूवी का नाम Bronco Sport है, जो कंपनी की दो नई एसयूवी में छोटी है. यानी कंपनी एक ओर एसयूवी को पेश करेगी, जो साइज में Bronco Sport से बड़ी होगी.

कैसे होगी Ford Bronco Sport...

(1) आपको बता दें कि Bronco Sport कंपनी की एक प्रसिद्व ऑफ-रोड एसयूवी रही है,जो 1966 से 1996 तक बिक्री पर थी. मौजूदा समय में ब्रोंको लाइन-अप में यह कंपनी की छोटी एसयूवी हैं. ब्रोंको Ford Ranger और Everest SUVs (जो भारत में Endeavour के नाम से जानी जाती है) के प्लेटफॉर्म को साझा करेगी.



(2) मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Ford Bronco स्पोर्ट को ब्लैक-आउट बिट्स के साथ एक फ्रेश स्टाइल बॉडी के साथ लाने की तैयारी है. हेडलैम्प्स में राउंड एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप और हॉरिजॉन्टल एलईडी टर्न सिग्नल्स मिलते हैं जो ग्रिल के साथ मर्ज किए गए हैं. Bronco Sport एक ड्यूल टोन लुक देती है.



(3) इंटरनेट पर लीक हुई तस्वीरों में देखें तो Ford Bronco की तरफ ब्लैक क्लैडिंग टॉप हाफ को कंट्रास्ट ब्लैक पेंट किया गया है. तस्वीरों में देखे गए मॉडल में गनमैटल फिनिश में चंकी अलॉय व्हील्स और रूफ रेल्स पर फॉक्स ब्रश एल्युमिनियम फिनिश दी गई है.

(4) Bronco Sport जीप कम्पास और टोयोटा आरएवी 4 को टक्कर देती है. जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह एसयूवी एस्केप से इंजन साझा करेगा जिसमें 150hp की पावर के साथ 1.5-लीटर और 250hp की पावर से लैस 2.0-लीटर वाला वर्जन भी शामिल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज