लाइव टीवी

फोर्ड ने BS-6 इंजन के साथ पेश की तीन कारें, इतनी हो गई महंगी

News18Hindi
Updated: February 19, 2020, 7:15 PM IST
फोर्ड ने BS-6 इंजन के साथ पेश की तीन कारें, इतनी हो गई महंगी
BS6 इंजन के साथ फोर्ड ने लॉन्च किए तीन मॉडल

अमेरिकी कंपनी फोर्ड (Ford) ने बुधवार को BS-6 के उत्सर्जन मानकों वाली अपनी कॉम्पैक्ट कार मॉडल फिगो (Figo), फ्रीस्टाइल (Freestyle) और एस्पायर (Aspire) कारें पेश कीं

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2020, 7:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वाहन बनाने वाली अमेरिकी कंपनी फोर्ड (Ford) ने बुधवार को BS-6 के उत्सर्जन मानकों वाली अपनी कॉम्पैक्ट कार मॉडल फिगो (Figo), फ्रीस्टाइल (Freestyle) और एस्पायर (Aspire) कारें पेश कीं. दिल्ली में इनकी शोरूम पर कीमत 5.39 लाख रुपये से लेकर 8.34 लाख रुपये के बीच है. इन सभी मॉडल्स की कंपनी ने कीमत भी बढ़ाई है। BS6 के साथ आने वाले इन सभी मॉडल्स की कीमत BS-4 मॉडल्स की तुलना में ज्यादा है.

इंजन
फोर्ड इंडिया ने एक बयान में कहा कि तीनों मॉडलों में पेट्रोल और डीजल इंजन- दोनों तरह के विकल्प उपलब्ध होंगे. इसके इंजन की क्षमता क्रमश: 1.2 लीटर से 1.5 लीटर होगी.

ये भी पढ़ें: Tata और JLR ने पेश की ड्राइवरलेस इलेक्ट्रिक कार, जानें इस शानदार गाड़ी की खूबियां





कीमत
भारत चरण-6 (बीएस-6) मानकों वाली काम्पैक्ट हैचबैक फिगो की कीमत 5.39 लाख रुपये से लेकर 7.85 लाख रुपये है. वहां काम्पैक्ट सेडान एस्पायर की कीमत 5.99 लाख रुपये से लेकर 8.34 लाख रुपये है. कंपनी के अनुसार उसकी काम्पैक्ट उपयोगी वाहन फ्रीस्टाइल की कीमत 5.89 लाख रुपये से 8.19 लाख रुपये होगी.

फोर्ड ने कहा कि कंपनी 2020 फोर्ड फिगो, फ्रीस्टाइल और एसपायर पर तीन साल या 1,00,000 कलोमीटर तक की विनिर्माता वारंटी देगी.

इन खूबियों से लैस है फोर्ड की फीगो
फिगो के इंटीरियर की बात करें, तो इसमें रिवाइज्ड डैशबोर्ड और नया टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा. इसके अलावा कार में कीलेस एंट्री, पुश-बटन स्टार्ट, ऑटोमैटिक हेडलैम्प्स और रेन सेंसिंग वाइपर जैसे फीचर्स भी होंगे. नई कार में एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड मिलने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: नए लुक वाली Tata Tigor और Tiago facelift से की डिलीवरी हुई शुरू, जानें कीमत और फीचर्स



तीनों कारों में कंपनी स्टैंडर्ड 3 साल/100,000 km की वारंटी दे रही है. नई BS6 कारें अब FordPass कनेक्टिविटी फीचर के साथ स्टैंडर्ड उपलब्ध हैं. FordPass एक स्मार्टफोन एप्लिकेशन है और इसके जरिए आप लॉक/अनलॉक, फ्यूल लेवेल्स की जानकारी और डिस्टेंस टू एम्पटी और वाहन को लोकेट कर सकते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 7:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर