होम /न्यूज /ऑटो /Ford ने इस वजह से की 30 लाख कार रिकॉल, जानें पूरा मामला

Ford ने इस वजह से की 30 लाख कार रिकॉल, जानें पूरा मामला

फोर्ड ने 30 लाख कार रिकॉल की.

फोर्ड ने 30 लाख कार रिकॉल की.

Ford के अलावा अमेरिका में टोयोटा, होंडा, मर्सिडीज बेंज, निसान और बीएमडब्ल्यू जैसी दिग्गज कंपनी की कारों में Takata एयरब ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. अमेरिकी ऑटोमेकर कंपनी फोर्ड ने अपनी 2.9 मिलियन कार रिकॉल की है. कंपनी ने ये रिकॉल अमेरिका में बेची गई कारों के लिए किया है. दरअसल अमेरिका में नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन ने फोर्ड की कारों में ड्राइवर साइड के एयरबैग में कुछ समस्या देखी थी. जिसके बाद विभाग ने फोर्ड कंपनी से Takata एयरबैग की समस्या को सुधारने के लिए रिक्वेस्ट की और कंपनी ने उसका पालन करते हुए 30 लाख कारों को रिकॉल किया.

    रिकॉल पर आएगा 610 मिलियन का खर्चा- फोर्ड द्वारा किए गए रिकॉल पर कंपनी का 610 मिलियन डॉलर का खर्च आएगा. नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन के अनुसार Takata एयरबैग में धातु के टुकड़े हादसें के समय आ रहे थे. जिससे ड्राइवर को गंभीर चोट लग सकती थी.

    यह भी पढ़ें: सरकार का ऐलान: इन 15 साल पुरानी गाड़ियों का अगले साल से रजिस्ट्रेशन नहीं होगा रिन्यू, देशभर में नियम लागू

    इन कारों में भी लगा है Takata एयरबैग - फोर्ड के अलावा अमेरिका में टोयोटा, होंडा, मर्सिडीज बेंज, निसान और बीएमडब्ल्यू जैसी दिग्गज कंपनी की कारों में Takata एयरबैग लगा हुआ है. जिसके चलते इन कार कंपनियों को भी अपनी कारों को रिकॉल करना पड़ रहा है. ऐसे में अमेरिका में इन सभी कंपनियों ने कुल 67 मिलियन यूनिट कारों की रिकॉल की है.

    यह भी पढ़ें: दीवाली पर लॉन्च हाे सकती है Honda HR-V हाइब्रिड एसयूवी, 26Kmpl के एवरेज के साथ ऐसी हाेगी कार

    ये देश करता है Takata एयरबैग का उत्पादन- 2018 में चीन की निंगबो जॉयसन इलेक्ट्रॉनिक कॉर्प ने Takata एयरबैग की कंपनी को खरीदा था. जिसे जॉयसन सेफ्टी सिस्टम दिया गया. ऐसे में ये कंपनी पिछले कई सालों से रिकॉल ऑर्डर की ही सप्लाई कर रही है.

    Tags: Auto, Auto News, Autofocus, Car

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें