• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Ford ने सस्पेंशन में दिक्कत की वजह से की Explorers कार रिकॉल, जानिए सबकुछ

Ford ने सस्पेंशन में दिक्कत की वजह से की Explorers कार रिकॉल, जानिए सबकुछ

फोर्ड ने बड़ी संख्या में कार की रिकॉल.

फोर्ड ने बड़ी संख्या में कार की रिकॉल.

फोर्ड द्वारा रिकॉल में 2011 के 39,747 एक्सप्लोरर मॉडल, 2012 के 41,572 और 2013 के 44,714 मॉडल शामिल हैं. प्रभावित वाहन 17 मई, 2010 से 3 सितंबर, 2012 के बीच बनाए गए थे.

  • Share this:

    नई दिल्ली. फोर्ड मोटर कंपनी ने यूएस में 126,000 एक्सप्लोरर मॉडल वापस मंगाए हैं क्योंकि इन वाहनों में रियर सस्पेंशन फेल होने का खतरा है. CarScoops ने बताया कि इन वाहनों में सस्पेंशन घटक होते हैं जिनके टूटने की संभावना अधिक हैं. इन मॉडल में 2011-2013 मॉडल वर्ष एक्सप्लोरर्स भी शामिल हैं जिन्हें पहले इसी मुद्दे के लिए 2019 के जुलाई में भी वापस बुलाया गया था. पहले से प्रभावित वाहनों को फोर्ड डीलरशिप में एक रियर knuckle के साथ सर्विस किया गया हो सकता है, जिसमें जेडएफ द्वारा उत्पादित एक टो लिंक क्रॉस-एक्सिस बॉल जॉइंट अटैचमेंट होता है जो सीज हो सकता है, जिससे रियर सस्पेंशन टो लिंक के आउटबोर्ड सेक्शन में दरार आ सकती है.

    दुर्घटना रोकने के लिए कंपनी ने लिया यह निर्णय –  जैसा कि हमने पहले बतताय कि रियर लिंक टूटने का खतरा है, यदि रियर लिंक टूट जाता है तो इससे स्टीयरिंग पर नियंत्रण कम हो सकता है, जिससे दुर्घटना होने का खतरा बढ़ जाएगा. फोर्ड द्वारा एकत्र किए गए फील्ड डेटा के अनुसार, रियर टो लिंक विशेष रूप से उच्च संक्षारण भेद्यता वाले क्षेत्रों में कमजोर होता है जहां सर्दियों में रोड सॉल्ट का उपयोग किया जाता है.

    यह भी पढ़ें: MG Astor में पर्सनल AI असिस्टेंट के साथ मिलेंगे ढेरों फीचर्स, जानिए कीमत और बुकिंग डेट

    रिकाॅल में ये मॉडल हैं शामिल – फोर्ड द्वारा रिकॉल में 2011 के 39,747 एक्सप्लोरर मॉडल, 2012 के 41,572 और 2013 के 44,714 मॉडल शामिल हैं. प्रभावित वाहन 17 मई, 2010 से 3 सितंबर, 2012 के बीच बनाए गए थे. विशेष रूप से, रिकॉल उन एक्सप्लोरर मॉडल को प्रभावित करता है जो पंजीकृत हैं या अमेरिका के कुछ क्षेत्रों जैसे कनेक्टिकट, डेलावेयर, इलिनोइस, इंडियाना, आयोवा में नए बेचे गए हैं.

    यह भी पढ़ें: BMW का स्कूटर इस दिन होगा लॉन्च, जानिए क्या होगी कीमत

    प्रभावित वाहन मालिकों को मेल से जाएगी सूचना – फोर्ड कंपनी ने इस बात की सूचना दी है कि प्रभावित वाहनों के मालिकों को इस साल 1 नवंबर से मेल द्वारा सूचित किया जाएगा. जिसके बाद उन्हें अपने वाहन को नजदीकी स्थानीय फोर्ड या Lincoln डीलरशिप पर ले जाने की सलाह दी जाएगी. डीलरशिप पर इंजीनियर प्रभावित वाहन के निलंबन का निरीक्षण करेंगे और यदि उन्हें पता चलता है कि पिछले रिकॉल से replacement component मौजूद है, तो वे इसे और अन्य घटकों को आवश्यकतानुसार बदल देंगे. फोर्ड डीलरशिप निरीक्षण और बदलाव मुफ्त में करेगी. ऑटोमेकर ने निलंबन के विफल होने के जोखिम के कारण हुई किसी दुर्घटना या दुर्घटना के बारे में भी सूचित नहीं किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज