लाइव टीवी

Brezza, Venue की टक्कर वाली कॉम्पैक्ट SUV से इलेक्ट्रिक तक, 12 गाड़ियां ला रही Renault

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 8:44 PM IST
Brezza, Venue की टक्कर वाली कॉम्पैक्ट SUV से इलेक्ट्रिक तक, 12 गाड़ियां ला रही Renault
रेनॉ की इलेक्ट्रिक कार Zoe

रेनॉ इंडिया (Renault) 5 से 12 फरवरी 2020 तक चलने वाले ऑटो एक्सपो में 12 नई गाड़ियां और दो इंजन डिस्प्ले करेगी. कंपनी के लाइन-अप में आपको एसयूवी, हैचबैक, एमपीवी से लेकर रेसिंग कार तक देखने को मिलेगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 8:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑटो एक्सपो (Auto Expo 2020) में इस बार मारुति (Maruti), टाटा (Tata) और महिंद्रा (Mahindra) जैसी देश की बड़ी कार कंपनियां अपने कई मॉडल लॉन्च और पेश करने जा रही है. मारुति ने ऐलान किया है कि वो 5 फरवरी से शुरू हो रहे एक्सपो में अपनी 17 गाड़ियां डिस्प्ले करेगी. वहीं इन कंपनियों को टक्कर देने के लिए फ्रांस की कार निर्माता कंपनी ने रेनॉ ने भी कमर कस ली है और ऑटो एक्सपो में वो भी कई ऐसी गाड़ियां लेकर आ रही है, जो लोगों का अपनी ओर ध्यान खींचेगी. आइए जानते हैं एक्सपो के लिए रेनॉ के पास क्या है खास...

आ रही हैं ये गाड़ियां
ऑटोकार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, रेनॉ इंडिया 5 से 12 फरवरी 2020 तक चलने वाले ऑटो एक्सपो में 12 नई गाड़ियां और दो इंजन डिस्प्ले करेगी. कंपनी के लाइन-अप में आपको एसयूवी, हैचबैक, एमपीवी से लेकर रेसिंग कार तक देखने को मिलेगी. रेनॉ भारतीय कार मार्केट में मौजूद अपनी MPV Triber, एंट्री लेवल हैचबैक Kwid और कॉम्पैक्ट SUV Duster और F1 रेसिंग कॉन्सेप्ट पेश करेगी. इसके अलावा कंपनी ने ये भी कहा है कि एक्सपो में इलेक्ट्रिक गाड़ियों और ग्लोबल कॉन्सेप्ट मॉडल के लिए के लिए अलग से उसका एक खास स्पेस होगा. रिपोर्ट की माने तो इलेक्ट्रिक कार Renault Zoe भी एक्सपो में कंपनी के स्टैंड पर दिख सकती है.





किस कार पर होगी सभी की नजर
रेनॉ इस ऑटो एक्सपो में ग्राहकों के लिए एक कॉम्पैक्ट एसयूवी कार भी पेश कर सकती है. रेनॉ की अपकमिंग HBC कॉम्पैक्ट SUV इन दिनों काफी चर्चा में है और इस कार की कई टेस्टिंग के दौरान की कई तस्वीरें भी सामने आ चुकी हैं.



ये कार तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक सेगमेंट में Hyundai Venue, Maruti Suzuki Brezza, Tata Nexon facelift और Ford Ecosport जैसी सक्सेसफुल गाड़ियों को टक्कर देगी. Renault HBC SUV में वेन्यू के जैसे ही 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. इसका कोड नाम 'HR10' है. HBC में 5-स्पीड मैनुअल के साथ ऑटोमैटिक (AMT) गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिया जा सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2020, 10:22 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,095

     
  • कुल केस

    5,734

     
  • ठीक हुए

    472

     
  • मृत्यु

    166

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (08:00 AM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,099,679

     
  • कुल केस

    1,518,773

    +813
  • ठीक हुए

    330,589

     
  • मृत्यु

    88,505

    +50
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर