होम /न्यूज /ऑटो /

Maruti Swift से Hyundai Alcazar तक, इन कारों पर मिल रहे हैं बेहतरीन ऑफर

Maruti Swift से Hyundai Alcazar तक, इन कारों पर मिल रहे हैं बेहतरीन ऑफर

कारों पर ऑफर (फाइल फोटो)

कारों पर ऑफर (फाइल फोटो)

बढ़ती लागत और लोन पर बढ़ती ब्याज दर के कारण भी नया वाहन खरीदना अब पहले की तुलना में अधिक महंगा हो गया है. हालांकि मारुति सुजुकी स्विफ्ट, निसान किक्स, हुंडई अल्काजर और अन्य कई लोकप्रिय मॉडलों पर ऑफर और योजनाएं अभी मिल रही हैं.

नई दिल्ली. मौजूदा साल में कार की कीमतों में काफी वृद्धि हुई है. लगभग हर प्रमुख कार निर्माता कंपनी ने कीमतें में वृद्धि की घोषणा की है. इसके अलावा बढ़ती लागत और लोन पर बढ़ती ब्याज दर के कारण भी नया वाहन खरीदना अब पहले की तुलना में अधिक महंगा हो गया है. हालांकि मारुति सुजुकी स्विफ्ट, निसान किक्स, हुंडई अल्काजर और अन्य कई लोकप्रिय मॉडलों पर ऑफर और योजनाएं अभी मिल रही हैं. वहीं BMW 3 और 5 सीरीज जैसे कुछ लक्जरी मॉडल के संभावित ग्राहकों को बैंक अच्छे ऑफर्स दे रहे हैं.

मारुति सुजुकी ऑल्टो 800
मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है. यह वर्षों से भारत के सबसे किफायती और सबसे लोकप्रिय मॉडलों में से एक है. ऑल्टो 800 की कीमत लगभग ₹3.40 लाख रुपये से शुरू होती है. वर्तमान में इसे खरीदने पर 5,000 रुपये तक की छूट, 10,000 तक के एक्सचेंज बोनस और कंपनी की ओर से 3,000 तक का विशेष बिक्री ऑफर मिल रहा है.

मारुति सुजुकी S-Presso
S-Presso को माइक्रो एसयूवी के रूप में जाना जाता है और मारुति सुजुकी ने इससे अच्छी संख्या में बेचा है. कंपनी के इसे पहली बार 2019 के सितंबर में लॉन्च किया था और पहले साल में इसकी 75,000 यूनिट बेचे गए. इसमें एक 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है, जो एक मैनुअल ट्रांसमिशन यूनिट से जुड़ा है. इसमें कई फीचर्स जैसे मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, डुअल एयरबैग आदि मिलते हैं. वर्तमान में, S-Presso की खरीद पर 5,000 रुपये तक छूट मिल रही है. इसके अलावा 10,000 रुपये तक के एक्सचेंज बोनस और 3,000 तक के विशेष संस्थागत बिक्री ऑफर का लाभ मिल रहा है.

मारुति सुजुकी WagonR
WagonR भारतीय कारों के बीच निर्विवाद रूप से चैंपियन है और हमेशा बिक्री चार्ट में टॉप पर रही है. कार की सबसे बड़ी ताकत इसका टॉल-बॉय डिजाइन और विशाल केबिन है. मारुति सुजुकी वैगनआर की खरीद पर फिलहाल 25,000 रुपये तक का कंज्यूमर ऑफर दिया जा रहा है. इसके अलावा इसे खरीदने पर 10,000 का एक्सचेंज बोनस और कंपनी की तरफ से 3,000 तक का एक विशेष ऑफर मिल रहा है.

मारुति सुजुकी Swift
मारुति की एक और पावर प्लेयर, Swift अपने नए प्रतिद्वंद्वियों के सामने ने तो झुकती और न ही हार मानने को तैयार है. Swift देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले वाहनों में से एक है. Swift में 1197 सीसी का इंजन है और इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन हैं. वर्तमान में इसकी खरीद पर 8 हजार रुपये तक का ऑफर, 10 हजार रुपये तक का एक्सचेंज बोनस और 25,000 तक का स्पेशल सेल ऑफर मिल रहा है.

निसान Kicks
किक्स भले ही बड़ी संख्या में कभी नहीं बिकी हो, लेकिन निसान को भारतीय प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में जगह मिल रही है. जहां SUV को कुछ बहुत ही मजबूत प्रतिद्वंदियों से जूझना पड़ा है, वहीं Kicks सही डील के साथ एक बेहतरीन खरीदारी साबित होती है. निसान एसयूवी को खरीदने पर 19,000 से 45,000 रुपये के बीच कैश बॉनस मिलता है. साथ ही इलकी ऑनलाइन बुकिंग पर 2,000 और 5,000 रुपये तक बोनस मिल जाता है.

पढ़ें- भारत सरकार से सौदेबाजी करते रह गए एलन मस्क, Kia ने जमा ली जड़ें

हुंडई अलकजार
Hyundai Alcazar को जून 2021 में बहुत धूमधाम से लॉन्च किया गया था, लेकिन इसकी बिक्री उतनी प्रभावशाली नहीं रही, जितने Hyundai ने उम्मीद की थी. पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ आती है. वाहन में छह और साथ ही सात सीटों वाला लेआउट है. वर्तमान में इसके खरीदार को 100 फीसदी तक ऑन-रोड फंडिंग मिल सकती.

BMW3 सीरीज Gran Limousine
BMW3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन एक लोकप्रिय कार है. जहां बीएमडब्ल्यू वाहन ड्राइवरों को खुश करने के लिए प्रसिद्ध हैं, वहीं 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन पीछे की सीट वाले यात्रियों को प्राथमिकता देता है. इसमें 1995 सीसी डीजल इंजन के साथ-साथ 1998 सीसी पेट्रोल मोटर है. बायबैक पॉलिसी के तहत इसकी शुरुआती कीमत का 56 फीसदी तक का वापस मिल सकता है.

पढ़ें- लग्जरी कार चलाने की ख्वाहिश होगी पूरी! अब रेंट पर ले सकेंगे जगुआर-लैंड रोवर, देखें डिटेल्स

BMW 5 सीरीज
अधिक पावरफुल, आरामदायक और अधिक सुविधाएं, बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज अच्छी संख्या में बिकती है और वर्तमान में इसे 89,999 रुपये की सभी समावेशी मासिक ड्राइव-अवे कीमत के साथ पेश किया जा रहा है. इसमें सर्विस और रिपेयर चार्ज भी शामिल है और आपको बायबैक पॉलिसी के तहत इसकी शुरुआती कीमत का 58 फीसदी तक का वापस मिल सकता है.

Tags: BMW, Bmw 5 series

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर