• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • अगले 2 महीने में लॉन्च होंगी Hero की ये 10 शानदार नई बाइक्स, कंपनी ने उठाया ये बड़ा कदम

अगले 2 महीने में लॉन्च होंगी Hero की ये 10 शानदार नई बाइक्स, कंपनी ने उठाया ये बड़ा कदम

हीरो बीएस-6 में करेगा अपनी बाइकें अपडेट

हीरो बीएस-6 में करेगा अपनी बाइकें अपडेट

हीरो जो नई बाइक और स्कूटर लॉन्च करेगा उसमें स्प्लेंडर (splendor), एचएफ डीलक्स (Hf Deluxe), ग्लैमर (Glamour) मोटरसाइकिल और माइस्ट्रो (Maestro) शामिल हैं

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) आने वाले कुछ महीनों में ही बीएस-6 वाहनों को लेकर बड़ा कदम उठाने वाली है. दरअसल कंपनी अगले डेढ से दो महीनें में करीब 10 भारत चरण-छह (बीएस-6) बाइक और स्कूटर बाजार में उतारने का प्लान कर रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कंपनी अगले साल फरवरी तक करीब 10 एडिशंस के बीएस-6 अपडेट वाले मॉडल उतारेगी. इनमें उसके पांच सबसे अधिक बिकने वाले मोटरसाइकिल और स्कूटर मॉडल शामिल होंगे.

    कंपनी ने पोर्टफोलियो किया अपडेट
    सूत्रों ने कहा कि कंपनी की योजना जयपुर के अपने रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर में एक कार्यक्रम में फरवरी, 2020 में इन वाहनों के अपडेटेड मॉडलों का प्रदर्शन करने की है. कंपनी ने बीएस-6 मानक की समयसीमा एक अप्रैल 2020 से पहले ही अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को नये मानकों के अनुरूप अपडेट कर लिया है. कंपनी के एक सूत्र ने कहा, 'अगले चार से आठ हफ्तों में कंपनी करीब दस बीएस-6 प्रोडक्ट पेश करेगी. इसमें उसके महत्वपूर्ण मॉडल स्प्लेंडर (splendor), एचएफ डीलक्स (Hf Deluxe), ग्लैमर (Glamour) मोटरसाइकिल और माइस्ट्रो (Maestro) शामिल हैं.



    क्या कहना है कंपनी का
    हीरो मोटोकॉर्प ने नवंबर, 2019 में ही अपनी पहली बीएस-6 मोटरसाइकिल स्प्लेंडर आईस्मार्ट (Hero Splendor i Smart BSVI) लॉन्च की थी और इस बाइक की बिक्री भी जारी है. कंपनी ने कहा कि उसके जयपुर के रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर के जरिए वो ऊंचे उत्सर्जन मानकों की ओर रुख कर रही है. ये रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर मार्च, 2016 में शुरू हुआ था. उसके बाद से हीरो ने अपनी आंतरिक शोध एवं विकास क्षमता को और मजबूत करते हुए जर्मनी में म्यूनिख के पास हीरो टेक सेंटर जीएमबीएच स्थापित किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज