गर्मी में बाइकर्स के हेलमेट को ये गैजेट रखेगा ठंडा-ठंडा कूल, वीडियो में देखें कैसे करता है काम

ये गैजेट बाइकर्स के हेलमेट को रखेगा ठंडा.

कर्नाटक के बेंगलुरु के रहने वाली पी के सुंदरराजन ने IIT मद्रास से ग्रेजुएशन किया है. पास आउट होने के बाद से ही उनके मन में सोसायटी के लिए कुछ खास बनाने की तमन्ना थी. जिसके बाद उनके दिमाग में ऐसा आइडिया आया जो बाइकर्स के दिमाग को ठंडा रख सके.

  • Share this:
    नई दिल्ली. गर्मी के मौसम में बाइकर्स के लिए हेलमेट लगाकर बाइक चलाना काफी मुश्किल भरा रहता है. दरअसल एक तो बाहर का टेम्परेंचर ही 45 से 48 डिग्री सेटींग्रेट के आसपास होता है और दूसरा हेलमेट लगाने से सिर के आसपास और ज्यादा गर्मी बढ़ जाती है और तेजी से पसीना आने लगता है. अक्सर आपने देखा होगा कि, बाइकर्स पसीने से बचने के लिए रूमाल के साथ कई तरह के कपड़े यूज करते है. लेकिन इससे भी कोई खास फायदा नहीं मिलता है. ऐसे में अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. क्योंकि मद्रास IIT से पास आउट पी के सुंदरराजन ने एक ऐसा गैजेट बना दिया है जो हेलमेट में सिर को एक दम एसी की तरह कूल रखेगा. आइए जानते है इसके बारे में...

    कैसे तैयार किया ये गैजेट- कर्नाटक के बेंगलुरु के रहने वाली पी के सुंदरराजन ने IIT मद्रास से ग्रेजुएशन किया है. पास आउट होने के बाद से ही उनके मन में सोसायटी के लिए कुछ खास बनाने की तमन्ना थी. जिसके बाद उनके दिमाग में ऐसा आइडिया आया जो बाइकर्स के दिमाग को ठंडा रख सके. तो फिर देर किस बात की थी सुंदरराजन ने अपनी टीम के साथ मई 2017 में इस गैजेट के प्रोटोटाइप बनाना शुरू किए और करीब 50 प्रोटोटाइप बनाने के बाद आखिर उन्हें सफलता मिली और हेलमेट को ठंडा रखने वाला गैजेट बनकर तैयार हो गया.


    BluArmor कैसे करता है काम - सुंदरराजन के अनुसार ये गैजेट हेलमेट में 360 डिग्री तक डायमेंशन में ठंड़क देता है और इसे USB चार्जर की मदद से चार्ज किया जा सकता है. उनके अनुसार BluArmor का बैटरी बैकअप करीब 10 घंटा है. जो बाइकर्स के सिर को राइड करते समय गर्मी भरे मौसम में एकदम ठंडा रख सकता है.

    यह भी पढ़ें: No Cost EMI पर घर लेकर आए अपना पसंदीदा TVS NTorq स्कूटर, जानिए पूरा ऑफर
    कैसे खरीद सकते है BluArmor - हेलमेट को ठंडा रखने वाला गैजेट आपको सभी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर मिल जाएगा. इसकी कीमत केवल 2,200 रुपये है. जो कि आप आसानी से खरीद सकते है. आपको बता दें सुंदरराजन के इस गैजेट की डिमांड इंडिया ही नहीं बल्कि थाईलैंड, वियतनाम, मलेशिया इंडोनेशिया, कुवैत, सऊदी अरब, दुबई सहित साउथ अमेरिका के देशों में हैं.