Home /News /auto /

ghaziabad police viral video traffic rules traffic police challan online payment mbh

कार में ये हरकत की तो कट जाएगा 20,000 रुपये का चालान, यहां पुलिस ने वसूले रुपये

कार में मस्ती के दौरान अक्सर कई ट्रैफिक रूल्स तोड़ देते हैं.

कार में मस्ती के दौरान अक्सर कई ट्रैफिक रूल्स तोड़ देते हैं.

अक्सर कार में मस्ती के दौरान कई ट्रैफिक रूल्स तोड़ देते हैं, जिनके बारे में पता नहीं होता. फिर बाद में भारी भरकम चालान का भुगतान करना पड़ता है.

नई दिल्ली. अगर आप भी अपनी कार में मस्ती करने के शौकीन हैं तो यह खबर आपने लिए बेहद जरूरी है. क्योंकि अक्सर कार में मस्ती के दौरान कई ट्रैफिक रूल्स तोड़ देते हैं, जिनके बारे में पता नहीं होता. फिर बाद में भारी भरकम चालान का भुगतान करना पड़ता है. ऐसा ही कुछ हुआ इन युवकों के साथ.

दरअसल, तीन दिन पहले उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) का एक वीडियो वायरल हुआ था. इसमें दो युवक गाड़ी के ऊपर डांस करते हुए दिखाई दे रहे थे. इन युवकों ने अपनी कार को हाईवे के बीचों बीच रोक रखा था और गाड़ी के ऊपर खड़े होकर डांस कर रहे थे. इसी दौरान वहां से गुजर रहे किसी शख्स ने उनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक स्कूटरों में क्यों लग रही आग? जानिए लिथियम-आयन बैटरी को इस्तेमाल करने का तरीका

कार की छत पर डांस का ये वीडियो गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस के पास पहुंच गया. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कार मालिक के खिलाफ 20 हजार रुपये का चालान काट दिया. ट्रैफिक पुलिस ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी देते हुए कहा, “शिकायत का संज्ञान लेते हुए यातायात नियमों का उल्लंघन करने के लिए उक्त वाहन मालिक के खिलाफ कुल 20,000 का चालान किया गया है.”

https://www.youtube.com/watch?v=SAMtOH0K9so&t=74s

अधिकारियों ने एक प्रतिक्रिया के रूप में एक ई-चालान भी अपलोड किया, जिसमें वाहन की जानकारी जैसे मालिक का नाम और रजिस्ट्रेशन संख्या शामिल थी. इसमें बताया गया है कि कार मालिक बिना रजिस्ट्रेशन के गाड़ी चला रहा था और किसी भी ट्रैफिक नियम का पालन नहीं कर रहा था. इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस ने वायु प्रदूषण के संबंध में निर्धारित मानकों का उल्लंघन और फुटबोर्ड पर खड़े यात्री को लेकर ये चालान काटा है.
ये भी पढ़ें- Maruti Suzuki ने लॉन्च की ये नई सस्ती कार, पहली बार मिलेगा 34km से ज्यादा माइलेज, जानें कीमत

इस घटना के बाद गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक नया वीडियो भी अपलोड किया है, जिसमें घटना में शामिल सभी लोगों को माफी मांगते हुए देखा जा सकता है. इसमें सभी लोग कह रहे हैं कि भविष्य में कोई लापरवाही नहीं दोहराई जाएगी.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Traffic Alert, Traffic Department, Traffic fines, Traffic rules

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर