GMC ने 2022 हमर EV से हटाया पर्दा, जानिए इसके फीचर्स और कीमत

हमर EV कार से हटा पर्दा.
हमर EV कार से हटा पर्दा.

GMC के मुताबिक हमर EV एक तरीके से इलेक्ट्रिक सुपरट्रक (Electric supertruck) है जो एक बार चार्ज होने पर 560 किमी से ज्यादा चल सकती है. हमर EV की यह आईकॉनिक कार (Iconic car) दो मॉडल और चार वेरिएंट में लॉन्च की गई है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2020, 5:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अमेरिकी वाहन निर्माता General Motors Truck Company ने अपनी हमर EV से पर्दा हटा लिया. GMC के मुताबिक हमर EV एक तरीके से इलेक्ट्रिक सुपरट्रक है जो एक बार चार्ज होने पर 560 किमी से ज्यादा चल सकती है. हमर EV की यह आईकॉनिक कार दो मॉडल और चार वेरिएंट में लॉन्च की गई है जो कस्टमर के लिए 2021 के अंत तक बजार में उपलब्ध होंगी.

बैटरी और मोटर
हमर EV में 24 मॉड्यूल डबल-स्टेक्ड अल्टियम बैटरी पैक लगाया गया है जो एक चार्ज में इस दमदार वाहन को 560 किमी तक चलाता है. इसके साथ 350 किलोवाट का फास्ट चार्जर दिया गया है जिसकी मदद से 10 मिनट में ही हमर इलेक्ट्रिक 160 किमी तक चलने के लिए चार्ज हो जाती है. हमर को वाट्स टू फ्रीडम प्रोग्राम भी दिया गया है जिसकी मदद से सिर्फ और सिर्फ 3 सेकंड में हमर जैसे बड़े आकार का वाहन 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेता है.

यह भी पढ़ें: काम की खबर: हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट लगवाने की आखिरी तारीख बढ़ी, अब ये होगी डेडलाइन
इंटीरियर और डिज़ाइन


हमर EV को प्रिमियम इंटीरियर दिया गया है जो 13.4-इंच के बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आता है, इसके अलावा 12.3-इंच ड्राइवर इंफर्मेशन डिस्प्ले भी दिया गया है. हमर की पारदर्शी छत हटाई जा सकती है और पिछले हिस्से में लगे दरवाज़े को 6 अलग-अलग तरीके से लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: बड़ा फ़ैसला: सरकार ने मोटर vehicle एक्ट में किया बदलाव, आप पर होगा ये असर
वेरिएंट्स और कीमत
2022 हमर इलेक्ट्रिक को चार वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा. इनमें से पहला एडिशन वन होगा जिसकी कीमत 112,595 डॉलर है, इसके बाद हमर EV3एक्स की कीमत 99,995 डॉलर है, हमर EV2एक्स की कीमत 89,995 डॉलर है और अंत में हमर EV2 आती है जिसकी कीमत 79,995 डॉलर तय की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज