कार खरीदारों के लिए खुशखबरी, गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन फीस नहीं बढ़ाएगी सरकार

अगर आप नई कार (car) खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है, क्योंकि सरकार फिलहाल नई गाड़ियों पर रजिस्ट्रेशन फीस (registration fees)

News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 6:51 PM IST
कार खरीदारों के लिए खुशखबरी, गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन फीस नहीं बढ़ाएगी सरकार
सरकार गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन फीस बढ़ाने का विचार अगले कुछ महीनों के लिए टाल सकती है
News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 6:51 PM IST
अगर आप नई कार (car) खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है, क्योंकि सरकार फिलहाल नई गाड़ियों पर रजिस्ट्रेशन फीस (registration fees) नहीं बढ़ाने वाली है. बताया जा रहा है कि ऑटो सेक्टर की मौजूदा हालत को ध्यान में रखते हुए सरकार गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन फीस बढ़ाने का विचार अगले कुछ महीनों के लिए टाल सकती है. इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया कि मुमकिन है कि सरकार अगले साल इसे लागू करे.

ये भी पढ़ें: ...तो क्या नहीं बंद होंगी पेट्रोल-डीजल गाड़ियां, इस वजह से मिल सकती है ढील!

नकदी संकट बढ़ा
सरकार लंबे समय से रजिस्ट्रेशन फीस बढ़ाना चाहती थी, लेकिन मौजूदा हालत को देखकर इसे टालना ही बेहतर माना जा रहा है. सूत्रों ने बताया कि अभी इस मामले में आखिरी फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन हो सकता है कि सरकार अगले साल जनवरी से रजिस्ट्रेशन फीस बढ़ाए. NBFC क्राइसिस के बाद नकदी संकट बढ़ गया. इसका सबसे बुरा असर ऑटो सेक्टर पर पड़ा है. ऐसे में रजिस्ट्रेशन फीस बढ़ाने से ऑटो सेक्टर की मुश्किल और बढ़ सकती है.

ये भी पढ़ें : सस्ती होगी इलेक्ट्रिक व्हीकल की बैटरी, जानें सरकार का क्या है प्लान?

ये था सरकार के प्रस्थाव में
इससे पहले सरकार ने 24 जुलाई को जारी ड्राफ्ट नोटिफिकेशन में नई गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन फीस 10 से 20 गुना बढ़ाने का प्रस्ताव रखा था. सरकार ने प्रस्ताव रखा था दोपहिया गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन फीस 50 रुपए से लेकर 1000 रुपए तक बढ़ाई जाए. वहीं तिपहिया गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन फीस 300 रुपए से लेकर 5000 रुपए तक बढ़ जाएगी. जबकि हल्की गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन फीस 1000 रुपए से लेकर 10,000 रुपए और हेवी व्हीकल्स की 1500 रुपए से लेकर 20,000 रुपए रजिस्ट्रेशन फीस बढ़ सकती है.
Loading...

(सोर्स: मनीकंट्रोल हिंदी)

ये भी पढ़ें: Grand i10 Nios पुराने मॉडल से होगी इतने रुपए महंगी, इंजन में किए गए ये बदलाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 6:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...