अपना शहर चुनें

States

ICICI बैंक के करोड़ों ग्राहकों के लिए खुशखबरी! अब घर बैठे ऐसे मिलेगा FASTag

ICICI बैंक ग्राहक Google Pay से ऐसे खरीदें अपना FASTag
ICICI बैंक ग्राहक Google Pay से ऐसे खरीदें अपना FASTag

गूगल और ICICI बैंक ने अपने यूजर्स के लिए FASTag खरीदने के लिए Google Pay के साथ साझेदारी की है. इसके आप जरिए आसानी से FASTag को ऑर्डर, ट्रैक और रिचार्ज भी कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2021, 11:11 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश के सबसे बड़े प्राइवेट सेक्टर के बैंक आईसीआईसीआई (ICICI Bank) ने अपने ग्राहकों को बड़ी सुविधा देते हुए अब गूगल पे (Google Pay) के साझेदारी की घोषणा की है. जिसके जरिए अब ग्राहक गूगल पे के माध्यम से अपना FASTag प्राप्त कर सकते हैं. बैंक के ग्राहक, Google Pay App में दर्ज UPI के माध्यम से FASTag खरीद सकते हैं. इससे उपयोगकर्ता को पेमेंट App पर ही UPI के जरिए डिजिटल रूप से आईसीआईसीआई बैंक फास्टैग को ऑर्डर करने, ट्रैक करने और रिचार्ज करने की सुविधा मिलेंगी.

बैंक की यह पहल ग्राहक की सुरक्षा को सुनिश्चित करेगी. FASTag खरीदने के लिए उन्हें टोल प्लाजा या किसी अन्य के पास जाने की जरूरत नहीं है. इस घोषणा के साथ ही ICICI बैंक, FASTag जारी करने के लिए Google Pay के साथ भागीदारी करने वाला पहला बैंक बन गया है. यह पहल FASTag के लिए डिजिटल भुगतान को और मजबूत करेगी.

हाल ही में आईसीआईसीआई बैंक ने यात्रियों के लिए मुंबई टोल प्लाजा और हैदराबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पार्किंग जोन में फास्टैग को एकीकृत किया है. ICICI बैंक ने सबसे पहले FASTag सेवा को 2013 में मुंबई-वडोदरा कॉरिडोर पर शुरू किया था. FASTag इलेक्ट्रॉनिक टोलिंग, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण परियोजना का हिस्सा है.



ये भी पढ़ें: Tata Nexon देश की सबसे बेस्ट EV कार! जानिए इसकी 5 वजह
इन तरीकों से लें Google Pay से FASTag-

>> इसके लिए आपको सबसे पहले Google Pay को अपने मोबाइल में खोलना होगा.
>> यहां आने के बाद आपको ICICI बैंक FASTag पर क्लिक करना होगा.
>> यहां आपको Buy New FASTag लिखा हुआ दिखाई देगा.
>> इसे खोलने के बाद आपको पैन नंबर, आरसी कॉपी, वाहन नंबर और पता विवरण दर्ज कराना होगा.
>> OTP के माध्यम से आपको अपना मोबाइल नंबर सत्यापित करना होगा.
>> भुगतान हो जाने के बाद ऑर्डर आ जाता है.

ये भी पढ़ें: Car Loan: सेकेंड हैंड कार खरीदने के लिए इन बैंकों में मिल रहा है सस्ता लोन, जानिए Interest rate

ICICI बैंक के अलावा बाकी ग्राहक ऐसे लें फायदा
वे उपयोगकर्ता जो आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक नहीं हैं वह पॉकेट ऐप का उपयोग करके या www.icicibank.fastag पर जाकर फास्टैग खरीद सकते हैं. ICICI बैंक की तरफ से कहा गया है कि सभी क्षेत्रों में डिजिटल भुगतान को बढ़ाने के लिए गूगल पर उपयोगकर्ताओं को UPI के माध्यम से एक नए FASTag के लिए आवेदन करने में मदद मिलेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज