GoZero ने लॉन्च की ई-साइकिल, सिंगल चार्ज में करिए 25 KM तक सफर

GoZero ने भारत में अपने ई-साइकिल के तीन वेरिएंट लॉन्च किए. (फोटो सौजन्य से gozero.in)
GoZero ने भारत में अपने ई-साइकिल के तीन वेरिएंट लॉन्च किए. (फोटो सौजन्य से gozero.in)

GoZero ने भारत में अपने ई-साइकिल (E-bicycle) के तीन वेरिएंट लॉन्च किए है. जिनकी शुरुआती कीमत 19 हजार 999 रुपये है. वहीं इसका सबसे एडवांस वर्जन (Advanced version) 34 हजार 999 रुपये का है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2020, 9:26 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लॉकडाउन में लोगों ने अपनी सेहत सुधारने के लिए जमकर साइकिलिंग की है. इससे एक बार फिर देश में साइकिल की बिक्री ने तेजी पकड़ी है. जिससे प्रभावित होकर विदेशी कंपनियों ने भी देश में साइकिल लॉन्च करना शुरू कर दिया है. ऐसे में ब्रिटेन की कंपनी गो जीरो ने भी भारतीय मार्केट में अपनी ई-साइकिल की रेंज को लॉन्च किया है. ये ई-साइकिल एक बार फुली चार्ज होने पर 25 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती हैं.
GoZero ई-साइकिल की कीमत- कंपनी ने भारत में अपने ई-साइकिल के तीन वेरिएंट लॉन्च किए है. जिनकी शुरुआती कीमत 19 हजार 999 रुपये है. वहीं इसका सबसे एडवांस वर्जन 34 हजार 999 रुपये का है. आपको बता दें गो जीरो के तीनों मॉडल इस प्रकार है Skellig, Skellig Lite और Skellig Pro है. जिनकी कीमत क्रमशः: 19,999 रुपये, 24,999 रुपये और 34,999 रुपये है.  

यह भी पढ़ें: दिवाली से पहले होंडा की कारों पर 2.5 लाख तक की छूट, जानिए ऑफर्स

ई-साइकिल की मैन्युफैक्चरिंग हुई है भारत में- गो जीरो के अनुसार इन ई-व्हीकल्स की डिजाइनिंग ब्रिटेन में जबकि मैन्युफैक्चरिंग भारत में हुई है. आप इन ई-साइकिल को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यम से खरीद सकते है. कंपनी के अनुसार ई-साइकिल की भारत में ऑनलाइन बुकिंग 8 नवंबर से शुरू होगी और इनकी डिलीवरी 25 नवंबर से शुरू होगी. वहीं आप इन ई-साइकिल को अमेजन पर भी खरीद सकते हैं. 
यह भी पढ़ें: 85 हजार से कम बजट में खरीदें मारुति Wagon R और Alto, जानिए सबकुछ



GoZero के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन - स्केलिग और स्केलिग लाइट, दोनों में अधिकतम 25 किमी प्रति घंटे की स्पीड है, और ये एक चार्ज पर 25 किमी तक की रेंज प्रदान करती हैं. इन ई-साइकिल में कंपनी ने 250 वाट की BLDC Hub मोटर लगाई है जो 32Nm का टॉर्क जनरेट करती है. वहीं कंपनी ने इसकी मोटर में वाटर प्रूफ वायर का यूज किया है. गो जीरो ने अपनी ई-साइकिल में 300 Wh lithium-lon battery का यूज किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज