होम /न्यूज /ऑटो /ब्रेजा के बाद ग्रैंड विटारा भी सुपरहिट ? जानें सितंबर में कितनी हुई सेल

ब्रेजा के बाद ग्रैंड विटारा भी सुपरहिट ? जानें सितंबर में कितनी हुई सेल

ग्रैंड विटारा की 5,000 से कम यूनिट्स सितंबर में बिकीं.

ग्रैंड विटारा की 5,000 से कम यूनिट्स सितंबर में बिकीं.

मिडसाइज एसयूवी ग्लोबल सी प्लेटफॉर्म पर आधारित है और यह टोयोटा हायरडर के साथ काफी कुछ शेयर करती है. यह 1.5-लीटर माइल्ड-ह ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ग्रैंड विटारा की 5,000 से कम यूनिट्स सितंबर सेल हुई.
इसकी अब तक 57,000 से ज्यादा बुकिंग्स हो चुकी हैं.
ब्रेजा ने भी सेल के मामले में नेक्सॉन को पीछे छोड़ा.

नई दिल्ली. सितंबर 2022 ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के लिए एक शानदार महीना रहा. इस दौरान कारों की रिकॉर्डतोड़ सेल दर्ज की गई. सितंबर में कुल 3,55,946 यूनिट्स की सेल हुई. पिछले साल की तुलना में इंडस्ट्री ने शानदार इयर ऑन इयर ग्रोथ दर्ज की. इसकी वजह यह है कि पिछले साल इस दौरान सेमी कंडक्टर चिप की सप्लाई बाधित थी.

ब्रेजा सुपरहिट
दूसरी पीढ़ी के ब्रेज़ा ने कुछ महीने पहले ही अपनी स्थानीय शुरुआत की और ग्राहकों ने इसे बढ़िया रिस्पॉन्स दिया. क्योंकि इसने दूसरे महीने टाटा नेक्सन को सेल के मामले में पीछे छोड़ दिया था. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी इस साल की शुरुआत से ही लगातार नए उत्पाद लॉन्च कर रही है और बिक्री के मामले में इसका फायदा मिल रहा है.

यह भी पढ़ें : होंडा बना टू-व्हीलर सेगमेंट का ‘बॉस’, हीरो मोटोकॉर्प को पीछे छोड़ा

कितनी हिट रही ग्रैंड विटारा
भारी अपडेटेड बलेनो, सेकेंड-जेनरेशन सेलेरियो, न्यू-जेनरेशन ऑल्टो के10, सेकेंड-जेन ब्रेज़ा, अपडेटेड एर्टिगा और एक्सएल6, और ऑल-न्यू ग्रैंड विटारा पिछले ग्यारह महीनों में आ चुके हैं. ग्रैंड विटारा की डिस्पैच पूरे देश में शुरू हो गई है और सितंबर 2022 के महीने में 4,770 यूनिट्स की बिक्री हुई.

यह भी पढ़ें : Bentley ने अपडेट की अपनी दो पावरफुल कारें, मिले और धांसू फीचर्स

57,000 से ज्यादा बुकिंग्स
ग्रैंड विटारा की बुकिंग ने लॉन्च के बाद 57,000 का आंकड़ा पार कर लिया है. मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की प्रतिस्पर्धी कीमत रुपये के बीच है. 10.45 लाख रु. 19.65 लाख (एक्स-शोरूम) और यह हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, हाल ही में लॉन्च टोयोटा अर्बन क्रूजर हैदर, एमजी एस्टोर, वीडब्ल्यू ताइगुन, स्कोडा कुशाक, आदि के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करता है.

मिडसाइज एसयूवी ग्लोबल सी प्लेटफॉर्म पर आधारित है और यह टोयोटा हायरडर के साथ काफी कुछ शेयर करती है. यह 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल और 1.5-लीटर मजबूत हाइब्रिड पेट्रोल इंजन से शक्ति प्राप्त करता है. बाद वाला एक समर्पित ईवी मोड को सक्षम करता है और इसमें लगभग 28 किमी प्रति लीटर की ईंधन अर्थव्यवस्था का दावा किया गया है.

Tags: Maruti Suzuki

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें