भारत में आने वाली है 50 लाख की इलेक्ट्रिक बाइक, 3 सेकेंड में छू लेगी 100 की स्पीड

हार्ले डेविडसन (harley davidson) ने भारत में पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल LiveWire पेश कर दी है. ये बाइक अमेरिका, कनाडा और यूरोपियन देशों में पहले ही लॉन्च हो गई है और अब जल्द ही भारतीय बाजार में भी लॉन्च हो सकती है

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 6:29 PM IST
भारत में आने वाली है 50 लाख की इलेक्ट्रिक बाइक, 3 सेकेंड में छू लेगी 100 की स्पीड
हार्ले डेविडसन (harley davidson) ने भारत में पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल LiveWire पेश की
News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 6:29 PM IST
हार्ले डेविडसन (harley davidson) ने भारत में पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल LiveWire पेश कर दी है. ये बाइक अमेरिका, कनाडा और यूरोपियन देशों में पहले ही लॉन्च हो गई है और अब जल्द ही भारतीय बाजार में भी लॉन्च हो सकती है. इस बाइक में काफी कुछ खास है. लेकिन सबसे ज्यादा ध्यान जो चीज खींच रही है, वो है इस बाइक की कीमत. दरअसल बाइक को अमेरिका में 29,799 डॉलर में लॉन्च किया गया है. वहीं भारत में इस बाइक को करीब 40 से 50 लाख रुपये की एक्स-शोरूम प्राइस पर लॉन्च किया जा सकता है.

हार्ले की पावरफुल इलेक्ट्रि बाइक livewire
हार्ले की पावरफुल इलेक्ट्रिक बाइक livewire


0 से 100 सिर्फ 3 सेकेंड में
खैर बाइक की कीमत जितनी ज्यादा है इसमें फीचर्स भी उतने ही ज्यादा हैं. ये बाइक कमाल की फास्ट और पावरफुल है. ये आपको 103.5bhp की पावर देगी और 116nm का टॉर्क जेनरेट करेगी. बाइक सिर्फ तीन सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ लेगी. इसको चलाने में भी ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी, क्योंकि इसमें  क्लच और गियर शिफ्टिंग का झमेला नहीं है. बस आपको एक्सेलरेटर खींचना है और बाकी का काम बाइक खुद ब खुद करेगी.

पिछले पहिये को फिसलने से रोकने के लिए मिल रहा है ड्रैग-टॉर्क स्लिप फीचर
पिछले पहिये को फिसलने से रोकने के लिए मिल रहा है ड्रैग-टॉर्क स्लिप फीचर


फीचर्स
लाइववायर (livewire) शानदार फीचर्स से लोडेड है. इसमें आपको ABS, कॉर्नरिंग एन्हेंस्ड ट्रैक्शन कंट्रोल, सिस्टम, रियर व्हील लिफ्ट मिटिगेशन, ड्रैग-टॉर्क स्लिप (पिछले पहिये को फिसलने से रोकने के लिए) और रियर व्हील लॉक जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं. इसके अलावा बाइक में 4.3 इंच का फुल कलर TFT टचस्क्रीन पैनल मिलता है, जिसमें प्री-प्रोग्राम्ड रोड, रेन, स्पोर्ट और रेंज मोड समेत सात राइडिंग मोड्स मिलते हैं.
Loading...

बाइक में है 4.3 इंच का फुल कलर TFT टचस्क्रीन पैनल
बाइक में है 4.3 इंच का फुल कलर TFT टचस्क्रीन पैनल


बैटरी
इस बाइक में हाई-वोल्टेज 15.5 kWh lithium-ion battery मिलती है, जिसकी मदद से बाइक शहर में 225 किलोमीटर और हाइवे पर 142 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है. साथ ही इसमें 12-volt lithium ion की छोटी battery भी मिलती है, जो कि पावर स्टार्ट-अप और key fob recognition के काम आती है. Level 1 on-board charger से अगर आप इसे फुल चार्ज करते हैं, तो ये 12 घंटे का समय लेगी. जब कि DC Fast Charger की मदद से आप इसे सिर्फ एक घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं.

हार्ले डेविडसन लाइववॉयर
हार्ले डेविडसन लाइववॉयर


यहां देखें बाइक का फर्स्ट लुक


ये भी पढ़ें:

कार में ही फिट हो जाएगा e-scooter, पार्किंग से आगे जाना होगा आसान
बॉलीवुड के 'सिंघम' अजय देवगन ने खरीदी देश की सबसे महंगी SUV, इतनी है कीमत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 5:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...