Video: Harley-Davidson ला रही शानदार Serial 1 इलेक्ट्रिक साइकिल, जानिए खासियत

इस इलेक्ट्रिक बाइक को इलेक्ट्रिक साइकिल भी कह सकते हैं. (फोटो- ट्विटर)
इस इलेक्ट्रिक बाइक को इलेक्ट्रिक साइकिल भी कह सकते हैं. (फोटो- ट्विटर)

पॉपुलर बाइक मेकर Harley Davidson ने एक ई-साइकिल का ऐलान किया है. इसे कंपनी ने अपनी पुरानी मोटरसाइकिल का नाम दिया है. इस इलेक्ट्रिक बाइक की बिक्री अगले साल मार्च से शुरू हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2020, 2:08 PM IST
  • Share this:
हार्ले डेविडसन (Harley Davidson) ने एक इलेक्ट्रिक बाइक पेश की है. इसे आप इलेक्ट्रिक साइकिल भी कह सकते हैं. कंपनी इस e Bike डिविजन को Serial 1 Cycle नाम से पहचान दे सकती है. क्योंकि देखने में ये आम साइकिल से ज़्यादा अलग नहीं है. इस साइकिल के लिए एक अलग टीम बनाई गई है जो इसे तैयार करेगी. सन 1903 में हार्ले डेविसन की सबसे पुरानी मोटरसाइकिल का नाम Serial Number One था. यही वजह है कि कंपनी ने इसका भी नाम Serial 1 रखा है. कंपनी ने फिलहाल इसके स्पेसिफिकेशन्स शेयर नहीं किए हैं.

बेहद खूबसुरत लुक
जैसा फोटो में नजर आ रहा है, Serial 1 में सफेद टायर्स दिए गए हैं और आम साइकल की तरह इसमें भी एक सीट है. इसमें ट्रेडिशनल चेन के साथ पेडल्स भी दिए गए है. इसमें एक फ्रेम इंटेग्रेटेड बैटरी, फ्रेम इंटेग्रेटेड हेडलाइट और टेललाइट्स दी गई है. कंपनी ने Serial 1 Cycle के लिए एक डेडिकेटेड वेबसाइट भी तैयार की है. Harley Davidson Serial 1 Cycle वेबसाइट पर काउंटडाउन टाइमर है जो 16 नवंबर तक के लिए है. इस साइकिल को लेकर कंपनी 16 नंवबर को और ज्यादा जानकारियां साझा कर सकती है.


हार्ले डेविडसन के मुताबिक़ Serial 1 eBucycle किसी को भी दूर, तेज़ और बिना एफर्ट के राइड देगी, जो अर्बन कम्यूट के लिए बेहतरीन सल्यूशन होगा. कंपनी नवंबर में बताएगी कि ये साइकिल कैसे काम करेगी और मार्केट में ये कब तक दस्तक देगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज