• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • हार्ले-डेविडसन की रेट्रो स्टाइल वाली बाइक जल्द होगी लॉन्च, जानिए कितनी होगी कीमत

हार्ले-डेविडसन की रेट्रो स्टाइल वाली बाइक जल्द होगी लॉन्च, जानिए कितनी होगी कीमत

हार्ले-डेविडसन जल्द लॉन्च करेगी रेट्रो स्टाइल वाली बाइक.

हार्ले-डेविडसन जल्द लॉन्च करेगी रेट्रो स्टाइल वाली बाइक.

अमेरिकी प्रीमियम मोटरसाइकिल निर्माता हार्ले-डेविडसन बहुत जल्द ही अपनी रेट्रो लुक वाली बाइक लॉन्च करने वाली है. कंपनी अपनी इस बाइक की सेल हीरो मोटोकॉर्प के शाेरूम से करेगी. इसके लिए दोनों ही कंपनियों ने बीते साल करार किया था.

  • Share this:

    नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प हार्ले-डेविडसन के रेट्रो स्टाइल वाले मॉडल को पेश करने के लिए तेजी से काम कर रही है और उसके साथ ही प्रीमियम मोटरसाइकिल क्षेत्र के एक बहुत ही लाभदायक वर्ग में प्रवेश करने की योजना बना रही है.

    पिछले साल अक्टूबर में हीरो मोटोकॉर्प और अमेरिकी प्रीमियम मोटरसाइकिल निर्माता हार्ले-डेविडसन ने भारतीय बाजार के लिए साझेदारी की घोषणा की थी.  इससे पहले अमेरिकी कंपनी ने देश में अपनी प्रीमियम बाइक की बिक्री शुरू करने के एक दशक बाद भारत में अपना बिक्री और विनिर्माण परिचालन को बंद करने की घोषणा की.

    यह भी पढ़ें: Ford ने चेन्नई प्लांट में EcoSport का प्रोडक्शन शुरू किया, 30 हजार यूनिट का करना है एक्सपोर्ट

    हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) निरंजन गुप्ता ने कहा, ’हार्ले के साथ हमारी साझेदारी से जुड़ी रणनीति के दो चरण हैं. पहला तो साफ तौर पर यह कि हम भारत में हार्ले की मोटरसाइकिलों के लिए बिक्री वितरक हैं. हमारे पास 14 डीलर हैं, लगभग 30 टच पॉइंट हैं, और यह अच्छी तरह से चल रहा है. रणनीति का दूसरा हिस्सा उस रेट्रो वर्ग में एक मोटरसाइकिल पेश करना है, जो कि प्रीमियम खंड के कुल लाभ में करीब एक तिहाई का योगदान देता है.’

    यह भी पढ़ें: महंगी होने वाली है Hero MotoCorp की बाइक, जानिए कितनी बढ़ेगी कीमत

    उन्होंने कहा कि हार्ले साफतौर पर एक प्रतिष्ठित ब्रांड है और इस वर्ग में वाहन पेश करने को लेकर काम जोरों पर चल रहा है. दोनों कंपनियों के बीच हुए लाइसेंसिंग समझौते के अनुसार, अमेरिकी कंपनी के भारतीय बाजार से निकलने के बाद हीरो मोटोकॉर्प को भारत में हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिल, उसके कलपुर्जों और माल के विशेष वितरण अधिकार मिले हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज