• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • हीरो साइकिल्स ने भारत में बनी E-Bike की पहली खेप यूरोपीय मार्केट को सौंपी

हीरो साइकिल्स ने भारत में बनी E-Bike की पहली खेप यूरोपीय मार्केट को सौंपी

हीरो साइकिल्स

हीरो साइकिल्स

हीरो मोटर्स कंपनी ग्रुप की यूनिट हीरो साइकिल्स (Hero Cycles) ने ई-बाइक की पहली खेप यूरोपीय मार्केट में पहुंचाई है.

  • Share this:
    लंदन. भारत की हीरो मोटर्स कंपनी यानी एचएमसी (Hero Motors Company) ग्रुप की यूनिट हीरो साइकिल्स (Hero Cycles) ने ई-मोटरसाइकिल (E-Bikes) की पहली खेप यूरोपीय मार्केट में पहुंचाई है. कंपनी ने इस सप्ताह एक बयान में यह जानकारी देते हुए कहा कि ये वाहन पूरी तरह से भारत में विनिर्मित हैं.

    कंपनी ने कहा कि हीरो इंटरनेशनल (Hero International) के एचएनएफ ब्रांड के तहत प्रस्तुत इन वाहनों के साथ कंपनी यूरोपीय यूनियन के बैटरी चालित दुपहिया वाहन बाजार में अपना अग्रणी स्थान बनाना चाहती है. कंपनी ने जर्मनी को 200 यूनिट्स ई-मोटरसाइकित भेजी है.

    यह भी पढ़ें: Royal Enfiled ने लॉन्च की अपनी नई दमदार लिमिटेड एडिशन ट्रिब्यूट ब्लैक बाइक, जानिए क्या खास

    एचएमसी ने एक बयान में कहा, ''यह मैन्युफैक्चरिंग क्षमता संपन्न एक विश्वसनीय आपूर्तिकर्ता के रूप में भारत की संभावनाओं को और उज्ज्वल करता है.''

    यह भी पढ़ें: Hyundai ने 2022 Elantra सेडान कार को टीज किया, होंडा सिविक से होगा मुकाबला, जानें सबकुछ

    वहीं हीरो इंटरनेशल के मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष जेफ वीस ने कहा, ''यह कंपनी के लिए एक बड़ा क्षण है और हम यूरोप में बाजार को प्रभावित करने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन करेंगे.''

    हाल ही में Hero ने घटाई थी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत
    गौरतलब है कि इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के ज्यादा इस्तेमाल के लिए हाल ही में सरकार ने अपनी फेम 2 स्कीम को रिवाइज्ड किया है. इसके तहत घरेलु इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स पर अब सरकार ज्यादा सब्सिडी दे रही है. फेम-2 में संसोधन के बाद हीरो के इलेक्ट्रिक स्कूटर Optima HX रेंज की कीमतों में भारी कटौती की गई है. ड्यूल बैटरी वेरिएंट स्कूटर लेने के लिए ग्राहकों को 58,980 रुपये चुकाने होंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज