Hero का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Dash लॉन्च, फुल चार्ज में चलेगा इतने KM

नए हीरो डैश में आपको 48V 28 Ah Li-Ion बैटरी मिलेगी. साथ ही इसमें फास्ट-चार्जिंग टेक्नॉलजी भी मिल रही है

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 4:34 AM IST
Hero का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Dash लॉन्च, फुल चार्ज में चलेगा इतने KM
Hero electric ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर डैश लॉन्च किया
News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 4:34 AM IST
हीरो इलेक्ट्रिक (Hero electric) ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है. कंपनी ने इसे Hero Dash नाम दिया है. इस स्कूटर की सबसे खास बात है इसका प्राइस. कंपनी ने Hero Dash की एक्स-शोरूम कीमत 62 हजार रुपये रखी है. इसके अलावा हीरो इलेक्ट्रिक ने एक्सटेंडेड रेंज (ER) वेरिएंट्स Optima और Nyx को भी शोकेस किया. Hero Optima ER का प्राइस 68,721 रुपये (एक्स-शोरूम, इंडिया) और Hero Nyx ER का दाम 69,754 रुपये (एक्स-शोरूम, इंडिया) रखा है.

ये भी पढ़ें: अब किराए पर लेकर चलाएं Nissan Kicks, कंपनी दे रही है ये सर्विस

चार्ज होने में लेगा 4 घंटे का समय
नए हीरो डैश में आपको 48V 28 Ah Li-Ion बैटरी मिलेगी. साथ ही इसमें फास्ट-चार्जिंग टेक्नॉलजी भी मिल रही है. ये इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने में चार घंटे का समय लेगा और फुल चार्ज होने पर 60 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है. स्कूटर का ग्राउंड क्लियरेंस (145mm) भी अच्छा है.


Loading...



फीचर्स
स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें LED हेडलाइट्स एंड DRLs, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, USB मोबाइल चार्जिंग पोर्ट, ट्यूबलेस टायर्स, डुअल-टोन बॉडी कलर एंड ग्राफिक्स और रिमोट बूट (डिक्की) ओपनिंग जैसे कमाल के फीचर्स मिलेंगे. जब कि Optima ER और Hero Nyx ER में आपको डुअल Li-Ion बैटरी मिलती है. ये दोनों ही स्कूटर्स एक बार फुल चार्ज होने पर क्रमश: 110 किलोमीटर और 100 किलोमीटर की दूरी तय कर सकते हैं. हीरो इलेक्ट्रिक का दावा है कि जो लोग रोजाना सफर के लिए बाइक और स्कूटर का इस्तेमाल करते हैं, अगर वो किसी भी ER स्कूटर्स का इस्तेमाल करते हैं, तो दो साल में उन्हें एक लाख रुपए तक की बचत सकती है.



ये भी पढ़ें: MG Hector की कौन सी एक्सेसरीज है कितने की, यहां देखें पूरी लिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 4:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...