होम /न्यूज /ऑटो /

Hero Electric और Okinawa के इलेक्ट्रिक स्कूटर का जलवा, ओला की सेल घटी

Hero Electric और Okinawa के इलेक्ट्रिक स्कूटर का जलवा, ओला की सेल घटी

हीरो और ओकिनावा के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की पिछले महीने अच्छी सेल हुई.

हीरो और ओकिनावा के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की पिछले महीने अच्छी सेल हुई.

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स जुलाई 2022 सेल्स रिपोर्ट देखें तो हीरो इलेक्ट्रिक कंपनी ने पिछले महीने कुल 8953 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे. इसके बाद ओकिनावा ऑटोटेक ने 8093 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स बेचे, जो कि 213 फीसदी की सालाना बढ़ोतरी के साथ है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

हीरो इलेक्ट्रिक ने पिछले महीने कुल 8953 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे.
ओकिनावा ऑटोटेक ने 8093 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स बेचे.
ओला की सेल में पिछले महीने गिरावट देखने को मिली.

नई दिल्ली. भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की बिक्री में समय से साथ तेजी देखने को मिल रही है और इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में हीरो इलेक्ट्रिक ने एक बार फिर से अपनी टॉप पोजिशन हासिल कर ली है. वहीं, ओकिनावा ऑटोटेक कंपनी के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स भी काफी पसंद किए जा रहे हैं. वहीं, इन सबके बीच ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री की रफ्तार कुछ कम हुई है. जुलाई 2022 में एम्पियर, टीवीएस मोटर कंपनी, ओला इलेक्ट्रिक, बजाज, रिवॉल्ट और ऐथर एनर्जी समेत अन्य कंपनियों ने भी बिक्री में काफी तेजी दिखाई है.

हीरो, ओकिनावा का जलवा

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स जुलाई 2022 सेल्स रिपोर्ट देखें तो हीरो इलेक्ट्रिक कंपनी ने पिछले महीने कुल 8953 इलेक्ट्रिक स्कूटर सेल किए. इसके बाद ओकिनावा ऑटोटेक ने 8093 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स सेल किए , जो कि 213 फीसदी की सालाना बढ़ोतरी है.

यह भी पढ़ें : प्रदूषण पर लगाम लगेगी लगाम ! 50,000 इलेक्ट्रिक बसें लाने की तैयारी

यह भी पढ़ें : Royal Enfield Hunter 350 भारत में लॉन्च, कीमत का भी हुआ खुलासा

एम्पियर वीइकल्स कंपनी ने जुलाई में कुल 6313 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स सेल किए और 860 फीसदी की सालाना बढ़ोतरी है. इसके बाद टीवीएस इलेक्ट्रिक स्कूटर की 4258 यूनिट पिछले महीने बिकी है और ओला कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर की पिछले महाने 3869 यूनिट सेल हुई है. इसके बाद बजाज का नंबर आता है और बजाज ने पिछले महीने कुल 2433 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे.

बीते कुछ वक्त में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की सेल ओवरऑल काफी बढ़ी है. अब ग्राहक इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने में पहले से ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं. इस सेगमेंट में लगातार बड़ी कंपनियों के साथ नए स्टार्ट अप भी सामने आ रहे हैं और अपने प्रॉडक्ट्स बाजार में उतार रहे हैं.

Tags: Electric Scooter, Electric Vehicles

अगली ख़बर