Home /News /auto /

Hero Electric का दावा, मिनटों में चार्ज होगा स्कूटर, बैटरी भी चलेगी 10 साल

Hero Electric का दावा, मिनटों में चार्ज होगा स्कूटर, बैटरी भी चलेगी 10 साल

Log 9 की रैपिडएक्स (RapidX) बैटरी व्हीकल को 15 मिनट में पूरी तरह से चार्ज कर देती है.

Log 9 की रैपिडएक्स (RapidX) बैटरी व्हीकल को 15 मिनट में पूरी तरह से चार्ज कर देती है.

Log9 की रैपिडएक्स बैटरियां -30 से 60 डिग्री सेल्सियस तक काम कर सकती है और 10 साल से अधिक के बैटरी लाइफ के साथ आता है. बैटरी बनाने के लिए सेल-टू-पैक क्षमता का किया जाता है जिससे 9 गुना तेज गति से चार्जिंग होती है. साथ ही इससे परफॉरमेंस और लंबी बैटरी लाइफ मिलती है. ये बैटरी सेफ्टी फीचर्स से भी लैस हैं जो सुनिश्चित करती हैं कि वे आग न पकड़े और तापमान में सुरक्षित रहें.

अधिक पढ़ें ...

    Hero Electric News: इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली प्रमुख कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) ने जल्द ही ऐसे बाइक और स्कूटर लॉन्च करेगी जो महज 15 मिनट में चार्ज हो जाएंगे. इसके लिए कंपनी ने बेंगलुरु की एडवांस्ड बैटरी टेक्नोलॉजी स्टार्ट-अप लॉग 9 मैटेरियल (Log 9 Materials) के साथ करार किया है. इस समझौते से हीरो इलेक्ट्रिक कंपनी को इंस्टा चार्जिंग बैटरी पैक मिलेगा.

    दावा किया जा रहा है कि Log 9 की रैपिडएक्स (RapidX) बैटरी व्हीकल को 15 मिनट में पूरी तरह से चार्ज कर देती है. Log9 की रैपिडएक्स बैटरियां -30 से 60 डिग्री सेल्सियस तक काम कर सकती है और 10 साल से अधिक के बैटरी लाइफ के साथ आता है. बैटरी बनाने के लिए सेल-टू-पैक क्षमता का किया जाता है जिससे 9 गुना तेज गति से चार्जिंग होती है. साथ ही इससे परफॉरमेंस और लंबी बैटरी लाइफ मिलती है. ये बैटरी सेफ्टी फीचर्स से भी लैस हैं जो सुनिश्चित करती हैं कि वे आग न पकड़े और तापमान में सुरक्षित रहें.

    Log 9 ने पहले ही कई B2B फ्लीट ऑपरेटर्स, जैसे अमेजन, शैडोफेक्स, फ्लिपकार्ट बाइकेमेनिया के साथ मिलकर अपने रैपिडएक्स बैटरी का परीक्षण किया है.

    Hero Electric

    हीरो इलेक्ट्रिक कंपनी का कहना है कि इन बैटरी पैक्स को मार्केट में सीधे तौर पर सेल और बैटरी-एज़-ए-सर्विस (BASS) बिजनेस मॉडल के जरिए उपलब्ध कराया जाएगा. इनकी कीमतों को कम से कम रखा जाएगा, जिसके चलते BASS बिजनेस मॉडल का फायदा कमर्शियल फ्लीट ऑपरेटर्स को भी मिलेगा.

    Sohinder Singh Gill

    हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल ने कहा, “अब हम लॉग 9 बैटरी वाली बाइक पेश करेंगे, जिन्हें तेजी से चार्ज किया जा सकता है. आप जितने समय में एक कप चाय पिएंगे, बैटरी फुल चार्ज हो जाएगी.”

    Traffic Police ने काट दिया है गलत चालान तो कैसे पाया जा सकता है इससे छुटकारा?

    TVS Motor लाएगी इलेक्ट्रिक बाइक
    टीवीएस मोटर कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल कारोबार के लिए टीवीएस मोटर BMW के साथ करार कर सकती है. TVS Motors और BMW के बीच ज्वाइंट वेंचर का ऐलान भी संभव है. ज्वाइंट वेंचर के तहत टीवीएस मोटर इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माण और एक्सपोर्ट के लिए इकाई लग सकती है. दोनों कंपनियां मिल कर इलेक्ट्रिक व्हीकल के प्लेटफॉर्म डेवलप करने का ऐलान कर सकती हैं. इस करार के तहत इलेक्ट्रिक स्कूटर, बाइक और नई गाड़ियों का निर्माण किया जा सकता है. TVS अपने कई मॉडल EVs में बदल सकती है. दोनों कंपनियों के बीच कॉन्ट्रैक्ट मैन्युक्चरिंग का करार भी हो सकता है.

    Tags: Auto News, Electric Scooter, Electric Vehicles

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर