200 किलोमीटर से ज्यादा का माइलेज देता है Hero का यह स्‍कूटर, जानिए कीमत और फीचर्स

हीरो निक्स-एचएक्स (फोटो क्रेडिट- Hero Electric)
हीरो निक्स-एचएक्स (फोटो क्रेडिट- Hero Electric)

भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) ने एक ऐसा स्‍कूटर लॉन्च किया है जो एक बार की चार्जिंग में 200 किमी से ज्‍यादा का एवरेज देता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 4:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) ने एक ऐसा स्‍कूटर लॉन्च किया है जो एक बार की चार्जिंग में 200 किमी से ज्‍यादा का एवरेज देता है. हीरो निक्स-एचएक्स (Hero Nyx-HX) नामक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती 64,640 रुपये रखी गई है. कंपनी के मुताबिक यह स्कूटर खासतौर पर न्यू सिटी स्पीड (New City Speed) सेगमेंट के भीतर पेश किया गया है, जिसमें Optima-HX, Nyx-HX और Photon-HX शामिल हैं.

फुल चार्ज पर चलेगा 82 किलोमीटर से 210 किलोमीटर 
Hero Electric Nyx-HX को एक अलग लुक में तैयार किया गया है. इसे खासतौर पर सामान लाने-ले जाने के लिए डिजाइन किया गया है. कंपनी ने इसे बिजनेस-टू-बिजनेस सॉल्यूशन के तहत उतारा है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की ड्राइविंग रेंज की बात करें तो एक बार फुल चार्ज में 82 किलोमीटर से 210 किलोमीटर है. यानि शुरुआती वैरिएंट फुल चार्ल पर 82 किलोमीटर तक चलेगा, जबकि टॉप वैरिएंट 210 किलोमीटर तक चलेगा.

Hero Electric Nyx-HX की हाई स्पीड 42 किलोमीटर प्रति घंटा है. यह लंबाई में 1,970 मिमी, चौड़ाई में 745 मिमी और ऊंचाई में 1,145 मिमी है. इसका भार 755 किलोग्राम है. इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, पीछे राइडर के लिए तीन ग्रैब रेल और बोतल होल्डर की सुविधा दी गई है. इस स्कूटर में 0.6 kW इलेक्ट्रिक मोटर लगी है. इसके अलावा इसमें 1.536 kWh का बैटरी पैक ऑप्शन दिया गया है.
फेस्टिव ऑफर में 4999 रुपये डाउन पेमेंट पर अपनी मनपसंद गाड़ी


फेस्टिव सीजन में कई कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए अपने वाहनों पर भारी डिस्काउंट ऑफर कर रही हैं. वहीं, हीरो मोटोकॉर्प अपनी कई बाइक और स्कूटर पर बंपर डिस्काउंट दे रही है. इस ऑफर के टू व्हीलर की खरीद पर 7000 रुपये तक के फेस्टिव कैश बेनिफिट्स को हासिल किया जा सकता है.

बेनिफिट में डिस्काउंट, एक्सचेंज टॉप अप, लॉयल्टी टॉप अप और कॉरपोरेट टॉप अप शामिल हैं. इसके अलावा अतिरिक्त बेनिफिट्स बोनांजा की भी पेशकश की जा रही है. अगर कोई हीरो की बाइक या स्कूटर किस्तों पर लेना चाहता है तो डाउन पेमेंट 4999 रुपये से शुरू है और ब्याज दर 6.99 फीसदी रहेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज