हीरो इलेक्ट्रिक ने 3 नए ई-बाइक सेगमेंट लॉन्च किए, जानें इनकी कीमत

हीरो इलेक्ट्रिक ने 3 नए ई-बाइक लॉन्च किए.
हीरो इलेक्ट्रिक ने 3 नए ई-बाइक लॉन्च किए.

हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) के मुताबिक सिटी स्पीड ई-बाइक (City speed e-bike) फ्लाईओवर और ढलान (Flyover and slope) पर एक बेहतर सवारी के लिए तेज गति और ग्रेड क्षमता प्रदान करती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2020, 3:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता हीरो इलेक्ट्रिक ने शहरी ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए 'City Speed' नामक नया सेगमेंट लॉन्च किया है. हीरो इलेक्ट्रिक के मुताबिक सिटी स्पीड ई-बाइक फ्लाईओवर और ढलान पर एक बेहतर सवारी के लिए तेज गति और ग्रेड क्षमता प्रदान करती है. आपको बता दें सिटी स्पीड पोर्टफोलियो के तौर पर हीरो इलेक्ट्रिक अपने पहले से मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटरों Optima-hx, Nyx-hx, और Photon-hx के तीन नए ई-बाइक पेश करेगी.

हीरो के City Speed सेगमेंट की कीमत- हीरो इलेक्ट्रिक इंडिया के सीइओ सोहिंदर गिल के अनुसार कम स्पीड बाइक के कारण वर्तमान में ई-बाइक मार्केट का ध्रुवीकरण हुआ है. काफी कम प्राइस या ज्यादा स्पीड, ज्यादा हाई प्राइस आदि के कारण भी ऐसा हुआ है. वर्षों की रिसर्च के बाद हमने इलेक्ट्रिकल पावर ट्रेन विकसित की हैं, जिनकी क्वालिंटी काफी बेहरत है. यह हमारे शहर की सड़कों पर यातायात की गति के साथ पर्याप्त मात्रा में पिकअप और गति देने के लिए कम बैटरी का उपयोग करती हैं. इन पावर ट्रेनों का उपयोग करके हमने अब 57,560 रुपये से शुरू होने वाली बाइक की एक नई रेंज लॉन्च की है. जिसमें आरामदायक ड्राइविंग रेंज 70 किमी से 200 किमी तक है.

यह भी पढ़ें: Dacia Spring Electric लॉन्च करेगी Renault Kwid जैसी सबसे सस्ती EV कार, जानें इसके फीचर्स



गिल ने यह भी कहा कि इन बाइक को बैटरी पर जोर दिए बिना पर्याप्त शक्ति और पंच और अच्छी इकोनोमी के हिसाब से डिज़ाइन किया गया है, जिसके परिणामस्वरूप प्रति चार्ज हाई रेंज है और बैटरी का जीवन भी बहुत लम्बा है.
यह भी पढ़ें: Hero MotoCorp ने लॉन्च किया Pleasure+ Platinum स्कूटर, जानें कीमत और फीचर्स

25 राज्यों में है हीरो की डीलरशिप- हीरो की नई ई-बाइक भारत के 25 राजों में हीरो के 500 से ज्यादा इलेक्ट्रोनिक डीलरशिप शोरूम में उपलब्ध होगी. इन स्कूटरों की कीमत 57560 रूपये से शुरू होगी. जो उन्हें इस कैटेगरी में सबसे ज्यादा सस्ता बनाता है. दिल्ली जैसे कुछ स्थानों पर इसके दामों में और कमी लाने के लिए अतिरिक्त सब्सिडी भी दी जाएगी. बजट ई-बाइक स्कूटर होने के कारण इस स्कूटर को हर वर्ग के परिवार खरीद पाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज