Hero Electric करेगी 700 करोड़ का निवेश, सालाना 10 लाख यूनिट होगी कैपेसिटी

हीरो इलेक्ट्रिक करेगी 700 करोड़ रुपये का निवेश.

Hero Electric व्हीकल्स सस्ते होने और इनके नए मॉडल्स के लॉन्च के साथ इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की डिमांड बढ़ने की उम्मीद है. केंद्र और राज्य सरकारें भी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को बढ़ावा देने की योजना बना रही हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरर हीरो इलेक्ट्रिक अपनी अगले चार वर्षों में सालाना कैपेसिटी बढ़ाकर 10 लाख यूनिट से अधिक करने के लिए कम से कम 700 करोड़ रुपये खर्च करेगी. कंपनी की नई कैपेसिटी दो से तीन लोकेशन पर शुरू होगी. एक्सपोर्ट में आसानी के लिए इनमें से एक फैक्टरी पोर्ट के पास होगी. हीरो इलेक्ट्रिक के मैनेजिंग डायरेक्टर नवीन मुंजाल ने मनीकंट्रोल को बताया, "अगले कुछ वर्षों में हम वॉल्यूम बढ़कर 10 लाख से अधिक होने का अनुमान लगा रहे हैं. इस वजह से हमारी योजना 2-3 फैक्टरी लगाने की है."
    इसमें कंपनी के पंजाब में लुधियाना के प्लांट की कैपेसिटी बढ़ाना भी शामिल होगा. इसकी मौजूदा कैपेसिटी 75,000 यूनिट की है जिसे बढ़ाकर 3,00,000 यूनिट किया जाएगा. मुंजाल ने कहा, "700 करोड़ रुपये के इनवेस्टमेंट का आंकड़ा बढ़ाया भी जा सकता है. हम नई फैक्टरियों के पास सप्लायर बेस रखना चाहते हैं. पोर्ट के निकट होने से हमें एक्सपोर्ट में मदद मिलेगी. इस प्रोडक्शन का बड़ा हिस्सा डोमेस्टिक मार्केट के लिए होगा."

    यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से पाना चाहते हैं छुटकारा? खरीदें मारुति और हुंडई की CNG Car

    पेट्रोल की कीमतें बढ़ने, इलेक्ट्रिक व्हीकल्स सस्ते होने और इनके नए मॉडल्स के लॉन्च के साथ इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की डिमांड बढ़ने की उम्मीद है. केंद्र और राज्य सरकारें भी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को बढ़ावा देने की योजना बना रही हैं. देश में पिछले वर्ष इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की बिक्री 1,30,000 यूनिट से अधिक की थी, जो इस वर्ष बढ़कर 3,00,000 यूनिट से अधिक होने की संभावना है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.