होम /न्यूज /ऑटो /Vida का कल खत्म होगा इंतजार, बैट्री स्वैपिंग के साथ Hero कर रहा अनलिमिटेड रेंज का वादा

Vida का कल खत्म होगा इंतजार, बैट्री स्वैपिंग के साथ Hero कर रहा अनलिमिटेड रेंज का वादा

हीरो इलेक्ट्रिक वीडा शुक्रवार को लॉन्च किया जाएगा. (फाइल फोटो)

हीरो इलेक्ट्रिक वीडा शुक्रवार को लॉन्च किया जाएगा. (फाइल फोटो)

हीरो इलेक्ट्रिक शुक्रवार को अपने बैट्री स्वैपिंग टेक्नोलॉजी से लैस स्कूटर वीडा को लॉन्च करने जा रही है. इस स्कूटर में म ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बैट्री नेटवर्क को स्ट्रॉन्ग करने के लिए ताईवान की कंपनी से हीरो ने की पार्टनरशिप.
देशभर में खोले जाएंगे बैट्री स्वैपिंग स्टेशन.
1 लाख से कम कीमत पर लॉन्च किया जाएगा हीरो वीडा

नई दिल्ली. हीरो इलेक्ट्रिक फेस्टिव सीजन में एक बड़ा धमाका करने जा रहा है. लंबे समय से जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर की चर्चा थी उसे कंपनी शुक्रवार को लॉन्च करने जा रही है. बैट्री स्वैपिंग टेक्नोलॉजी से लैस हीरो विदा अब लोगों के लिए मार्केट में अवेलेबल होगा. इस स्कूटर की खासियत है कि ये अनलिमिटेड रेंज के साथ आता है क्योंकि इसकी बैट्री खत्म होने पर राइडर आसानी से खुद ही इसे बदल सकेंगे. बैट्री स्वैप करने के साथ ही स्कूटर को फिर एक बार पूरा चार्ज मिल जाएगा और ऐसे में आपको चार्जिंग स्टेशन ढूंढने या बार बार स्कूटर को प्लगइन करने के झंझट से छुटकारा मिलेगा.

हीरो विदा की लॉन्च से संबंधित जानकारी कंपनी ने खुद अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर शेयर की थी. कंपनी ने बताया था कि वीडा में मॉड्यूलर चार्जिंग सिस्टम होगा. जिसकी खास बात ये है कि इसे कहीं भी कभी भी पोर्टेबल बैट्री से पावर दी जा सकेगी. माना जा रहा है कि वीडा के साथ हीरो मोटोकॉर्प सीधे तौर पर बाउंस इंफिनिटी ई 1 को टक्कर देगा क्योंकि उसमें भी बैट्री स्वैपिंग का फीचर है. लेकिन इसमें हीरो को बड़ा फायदा उसके नेटवर्क का हो सकता है जो देशभर में फैला है.

यह भी पढ़ें- भारतीय बाजार में इस विदेशी ऑटो कंपनी की जोरदार रफ्तार, कार बिक्री में 1800% से ज्यादा की ग्रोथ

विदेशी कंपनी से पार्टनरशिप
हीरो ने ‌2021 में ही ताइवान की बैट्री सप्लायर कंपनी गोगोरो के साथ पार्टनरशिप की है. इस पार्टनरशिप के तहत दोनों कंपनियां इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने और इंडिया में बैट्री स्वैपिंग नेटवर्क एस्टेबलिशमेंट पर काम कर रही हैं. माना जा रहा है कि वीडा के भी बैट्री स्वैपिंग फीचर के पीछे दोनों कंपनियों की पार्टनरशिप ही है.

वीडा के फायदे

  • बैट्री को कोई भी बदल सकेगा.
  • चार्जिंग स्टेशन पर चार्जड बैट्री होंगी और डिस्चार्ज बैट्री को एक्सचेंज कर सकेंगे.
  • बैट्री स्वैपिंग के बाद कुछ ही मिनटों में स्कूटर फुल चार्ज होगा.
  • समय बचेगा, चार्ज करने के घंटों के झंझट से मुक्ति मिलेगी.

कीमत भी कम होगी
हीरो अब मार्केट में अपनी पूरी तरह से पकड़ बनाने के लिए तैयार है. सूत्रों के अनुसार ग्राहकों को अट्रैक्ट करने के लिए वीडा की कीमत को भी कम रखा जाएगा. कंपनी इसे 1 लाख रुपये से कम कीमत पर लॉन्च कर सकती है. टीवीएस आईक्यूब की तरह ही ये एक कंप्यूटर बेस्ड मॉडल होगा और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस होगा.

ये भी पढ़ेंः कार खरीदने का है प्लान, कंफ्यूज हैं टॉप वेरिएंट लें या बेस, तो पढ़ें ये खबर…

Tags: Auto News, Car Bike News, Hero motocorp

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें