• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • HERO HARLEY TO JOINTLY DEVELOP 500CC BIKE TO CHALLENGE ROYAL ENFIELD NODVKJ

Hero-Harley लॉन्च करने जा रहा है अपनी नई 500cc की दमदार बाइक, पावर के मामले में देगी Royal Enfield को टक्कर

हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले-डेविडसन के बीच साझेदारी हुई है.

हीरो-हार्ले (Hero-Harley) की साझेदारी के अनुसार हीरो कंपनी हार्ले डेविडसन के लिए बिक्री, वितरण और अन्य सर्विसेज का प्रबंधन कर रही है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की दिग्गज कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) अब मिडलवेट बाइक सेगमेंट में उतरने जा रही है. जल्दी ही हीरो कंपनी अपनी पॉवरफुल बाइक्स को लॉन्च करेगा. हीरो मोटोकॉर्प की अमेरिका की टू-व्हीलर कंपनी हार्ले-डेविडसन (Harley-Davidson) के साथ साझेदारी हुई है. इन दोनों कंपनियों की साझेदारी भी टीवीएस और बीएमडब्ल्यू के बीच हुई साझेदारी जैसी ही मानी जा रही है. जिसमें TVS अपाचे RR 310 में BMW G 310R के इंजन और अन्य तकनीकों का इस्तेमाल किया गया था.

    हीरो-हार्ले की साझेदारी के अनुसार हीरो कंपनी हार्ले डेविडसन के लिए बिक्री, वितरण और अन्य सर्विसेज का प्रबंधन कर रही है. हीरो कंपनी हार्ले डेविडसन के लिए मिड-कैपिसिटी बाइक्स पर भी काम काम कर रही है. हार्ले डेविडसन के रिबैज्ड वर्जन को हीरो ब्रांड के अंतर्गत भी तैयार किया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें - Honda City और Hyundai Verna में कौन सी कार है बेहतर, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

    रॉयल एनफील्ड को मिलेगी टक्कर
    पूरे विश्व में मिडलवेट सेगमेंट में 500cc इंजन से लेकर 900cc इंजन की क्षमता की बाइक्स आती है. भारत में 350cc से 400cc इंजन बाइक्स को ग्राहकों द्वारा ज्यादा पसंद किया जाता है. भारत में इस बाइक सेगमेंट में अभी रॉयल एनफील्ड ने कब्जा जमा रखा है. इस सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड की हिस्सेदारी लगभग 90 प्रतिशत की है. हीरो मोटरकॉर्प की नई बाइक के आने के बाद रॉयल एनफील्ड को टक्कर मिल सकती है.

    ये भी पढ़ें- Scrambler 900 और 1200 के स्पेशल एडिशन लॉन्च किए, कीमत जानकर होगा आश्चर्य

    कंपनी के सीएफओ निरंजन गुप्ता ने मीडिया को बताया है कि हीरो मोटरकॉर्प अपनी इन नई बाइक्स पर काम शुरू कर चुका है. ऐसा माना जा रहा है कि हीरो-हार्ले की साझेदारी के बाद हीरो मोटरकॉर्प मिडलवेट सेगमेंट में बेहतर बाइक्स को पेश कर सकता है. हालांकि इन बाइक्स की लॉन्च से जुड़ी जानकारी अभी शेयर नहीं की गई हैं. हीरो-हार्ले की साझेदारी के बाद भारतीय बाजार में इन नई बाइक्स का इंतजार रहेगा.
    Published by:vinoy jha
    First published: