• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Hero HF 100 है सबसे सस्ती बाइक, इसमें मिलता है बेहतर माइलेज और पिकअप

Hero HF 100 है सबसे सस्ती बाइक, इसमें मिलता है बेहतर माइलेज और पिकअप

हीरो की ये बाइक माइलेज में है सुपरस्टार.

हीरो की ये बाइक माइलेज में है सुपरस्टार.

हीरो मोटोकॉर्प का दावा है कि उसकी HF 100 बाइक दूसरी बाइक के मुकाबले 9 फीसदी ज्यादा माइलेज देती है. वहीं कंपनी का कहना है कि, इस बाइक का पिकअप भी दूसरी बाइक्स के मुकाबले 6 फीसदी बेहतर हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी बाइक निर्माता कंपनी Hero MotoCorp देश के सभी वर्गों के लिए बाइक बनाती हैं. हीरो मोटोकॉर्प ने कम बजट वाले कस्टमर के लिए Hero HF 100 बाइक पेश की हैं. कंपनी ने इस बाइक की कीमत केवल 49,500 रुपये रखी है. जिसे आप आसानी से खरीद सकते हैं. वहीं अगर आप सोच रहे हैं कि, हीरो मोटोकॉर्प की ये सस्ती बाइक कुछ खास नहीं होगी तो हम आपको बता दें ये बाइक महंगी बाइक के मुकाबले काफी बेहतर है. आइए जानते है इस बाइक के बारे में सबकुछ..

    HF 100 बाइक में मिलता है बेहतर माइलेज - हीरो मोटोकॉर्प का दावा है कि उसकी HF 100 बाइक दूसरी बाइक के मुकाबले 9 फीसदी ज्यादा माइलेज देती है. वहीं कंपनी का कहना है कि, इस बाइक का पिकअप भी दूसरी बाइक्स के मुकाबले 6 फीसदी बेहतर हैं.

    यह भी पढ़ें: आधी से भी कम कीमत पर खरीदें, Bajaj V12, Apache RTR और TVS Radeon, जानिए सबकुछ

    HF 100 के फीचर्स - इस बाइक में इसकी पूर्व मॉडल की तरह प्रीमियम फीचर्स नहीं दिया गया है. इसमें कंपनी ने मेटल ग्रैब रेल के साथ ब्लैक थीम पर तैयार एग्जॉस्ट और क्रैश गार्ड दिए गए है. कंपनी ने एलॉय व्हील के साथ ट्यूबलेस टायर भी दिया गया है, जो कि इसके कीमत के हिसाब इसे बेहतर बनाते है.

    यह भी पढ़ें: Mahindra Thar के चुनिंदा मॉडल के लिए करना होगा लंबा इंतजार, जानिए कितना हुआ वेटिंग पीरियड

    HF 100 का इंजन - कंपनी ने इस बाइक में 97.2cc की क्षमता के सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है, जो कि 8.36PS की पावर और 8.05Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. कंपनी ने इस बाइक में फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक भी दे रही है, जो इसके परफॉरमेंस और माइलेज को और बेहतर बनाती है. Deluxe मॉडल के 9 . 6 लीटर के मुकाबले कंपनी ने इसमें 9.1 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया है. बाइक का कुल वजन 110 किलोग्राम है. 805mm की सीट के साथ इस बाइक में 165mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है. इस बाइक का मुकाबला मार्केट में पहले से मौजूद Bajaj की CT100 से होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज