Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Hero Nyx-HX: एक बार चार्ज कर 200 km चलाएं ये स्कूटर, कीमत भी है बेहद कम

    Hero Electric ने  Nyx-HX स्कूटर लॉन्च किया.
    Hero Electric ने Nyx-HX स्कूटर लॉन्च किया.

    Hero Electric ने Nyx-HX स्कूटर को कमर्शियल यूज़ (Commercial use) के हिसाब से डिजाइन किया है. इसके जरिए आप खाने-पीने की चीजों की डिलीवरी कर सकते है और भारी सामान (Heavy goods) को भी लेकर जा सकते हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 25, 2020, 8:08 AM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. दशहरा-दिवाली से पहले रोज नए वाहन लॉन्च हो रहे हैं. इसका फायदा उठाने के लिए हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) ने भी अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric scooter) बाजार में उतारा है. जो एक बार चार्ज करने पर 200 किमी से ज्यादा एवरेज (Average) देता है. Hero Nyx-HX नाम के इस स्कूटर की दिल्ली के शोरूम में शुरुआती कीमत 64 हजार 640 रुपये है. इस स्कूटर की ये कीमत Fame II सब्सिडी काटने के बाद है.

    Hero Electric ने Nyx-HX स्कूटर को कमर्शियल यूज के हिसाब से डिजाइन किया है. इसके जरिए आप खाने-पीने की चीजों की डिलीवरी कर सकते है और भारी सामान को भी लेकर जा सकते हैं. हीरो के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज एक बार फुल चार्ज करने पर 82 किलोमीटर से 210 किलोमीटर है. यानि स्कूटर का शुरुआती वैरिएंट फुल चार्ज पर 82 किलोमीटर तक चलेगा, जबकि टॉप वैरिएंट 210 किलोमीटर तक चलेगा.

    यह भी पढ़ें: Kia Seltos, Hyundai Creta और महिंद्रा स्कॉर्पियो SUV खरीदने से पहले जानें इनकी मेंटेनेंस कॉस्ट



    Hero Electric Nyx-HX के स्पेसिफिकेशन
    हीरो इलेक्ट्रिक के अनुसार इस स्कूटर को यूजर्स अपनी बिजनेस की जरूरत के हिसाब से कस्टमाइज कर सकते हैं. कंपनी ने स्कूटर को कस्टमाइज करने के लिए आइस बॉक्स और स्प्लिट सीट्स के ऑप्शन दिए है. यदि मार्केट में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के मुकाबले की बात करें. तो इसका सीधा मुकाबला बजाज के इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक से होगा. जिसकी शुरुआती कीमत एक लाख रुपये है.

    यह भी पढ़ें: काम की खबर: हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट लगवाने की आखिरी तारीख बढ़ी, अब ये होगी डेडलाइन

    Hero Electric Nyx-HX के फीचर्स

    हीरो की ओर से इस स्कूटर में आपको ब्लूटूथ इंटरफेस से ऑन-डिमांड कनेक्टिविटी के लिए चार लेवल मिलेंगे. कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर को ट्रैक करने की भी सुविधा दी है. हीरो इलेक्ट्रिक के इस नए ई-स्कूटर में 0.6 kW इलेक्ट्रिक मोटर लगा है. स्कूटर की टॉप स्पीड 42 किलोमीटर प्रति घंटा है. इसमें 1.536 kWh का बैटरी पैक दिया गया है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम और रिजेनरेटिव ब्रेकिंग के साथ आता है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज