लाइव टीवी

Hero Splendor i Smart BSVI: देश की पहली BS-6 बाइक हुई लॉन्च, इतनी बढ़ी कीमत

News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 4:15 PM IST
Hero Splendor i Smart BSVI: देश की पहली BS-6 बाइक हुई लॉन्च, इतनी बढ़ी कीमत
हीरो ने लॉन्च की पहली बीएस6 बाइक

Hero Splendor i Smart BSVI: बाइक के इंजन से ही जुड़ी एक बात और सामने आई है कि इसमें भले ही पहले के मुकाबले (109.15cc) बड़ा इंजन दिया गया हो. लेकिन इस नए इंजन की पावर पुराने इंजन से कम है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 4:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी पहली BS-6 कम्पलाइंट वाली बाइक लॉन्च कर दी है. ये बाइक देश की भी पहली बीएस-6 वाली बाइक है. कंपनी ने गुरुवार को BS-VI Spledor i Smart लॉन्च की. इसकी एक्स-शोरूम कीमत कंपनी ने 64,900 रुपए रखी है. BS6 Splendor iSmart में पहले से बड़ा इंजन दिया गया है. इस बाइक में अब आपको 113cc का नया इंजन मिल रहा है. जो कि 9.1bhp की पावर देगा और इसमें हीरो की i3s start-stop टेक्नोलॉजी भी मिलेगी. ये सिटी ड्राइविंग के लिहाज से एक बेहतर माइलेज और कंफर्ट देने वाली बाइक है.

नया इंजन
बाइक के इंजन से ही जुड़ी एक बात और सामने आई है कि इसमें भले ही पहले के मुकाबले (109.15cc) बड़ा इंजन दिया गया हो. लेकिन इस नए इंजन की पावर पुराने इंजन से कम है. 109.15cc वाला इंजन 9.5bhp की पावर देता है, वहीं नया 113.2cc वाला इंजन 9.1bhp की पावर देगा. नई स्पलेंडर आईस्मार्ट ड्रम ब्रेक और फ्रंट डिस्क-ब्रेक वेरिएंट्स में अवलेबल है. तकनीकी बदलावों के अलावा इसके लुक को चेंज करने के लिए कंपनी ने नई कलर स्कीम्स भी एड की है. जो कि इसे मौजूदा मॉडल से अलग बनाएगी. बाइक की कीमत भी पुराने मॉडल से 7,470 रुपए ज्यादा है.



मिलेगी बेहतर राइड
इसके अलावा हीरो ने बाइक के सस्पेंशन को 15mm और व्हीलबेस को 36mm बढ़ाया है, जिससे राइडर को कम्फर्टेबल और स्टेबल राइड मिल सकेगी. साथ ही बाइक का ग्राउंड क्लियरेंस भी अब 165mm से 180mm किया गया है. BS6 Splendor iSmart डीलरशिप्स पर अगले तीन से चार हफ्तों में पहुंचने लग जाएगी और इसके बाद इसकी डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 4:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...