Home /News /auto /

भारत की पहली कनेक्टेड ई-माउंटेन साइकिल F2i और F3i लॉन्च, जानिए कीमत और इनके फीचर्स

भारत की पहली कनेक्टेड ई-माउंटेन साइकिल F2i और F3i लॉन्च, जानिए कीमत और इनके फीचर्स

hero lectro ने इलेक्ट्रिक साइकिल के दो मॉडल लॉन्च किए हैं (फोटो-hero lectro )

hero lectro ने इलेक्ट्रिक साइकिल के दो मॉडल लॉन्च किए हैं (फोटो-hero lectro )

हीरो लैक्ट्रो की ई-एमटीबी (e-MTBs) माउंटेन-बाइकिंग सीरीज के तहत ये बाइक लॉन्च की गईं हैं. ये बाइक देश की पहली कनेक्टेड ई-साइकिल बाइक्स हैं. इनमें ब्लूटूथ और स्मार्टफोन ऐप कनेक्टिविटी का फीचर दिया गया है.

    नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक साइकिल ब्रांड हीरो लेक्ट्रो (Hero Lectro) ने आज अपनी दो इलेक्ट्रिक माउंटेन साइकल F2i और F3i को लॉन्च किया है. इन दोनों की कीमत 39,999 और 40,999 रुपए है. इन बाइक्स को रोड के साथ-साथ ऑफ-रोड ट्रैक्स पर चलने के लिए डिजाइन किया गया है. ये दोनों बाइक्स एडवेंचर पसंद करने वाले युवाओं को ध्यान में रखकर बनाई गई हैं.

    हीरो लैक्ट्रो की ई-एमटीबी (e-MTBs) माउंटेन-बाइकिंग सीरीज के तहत लॉन्च की गईं ये बाइक्स देश की पहली कनेक्टेड ई-साइकिल बाइक हैं. इनमें ब्लूटूथ और स्मार्टफोन ऐप कनेक्टिविटी का फीचर दिया गया है.  F2i और F3i दोनों एक बार चार्ज करने पर 35 किलोमीटर तक की रेंज देती हैं. इनमें 7 स्पीड गियर, 100 मिमी सस्पेंशन, 27.5 ” और 29″ डबल अलॉय रिम और डुअल डिस्क ब्रेक लगे हुए हैं. हीरो लैक्ट्रो के CEO आदित्य मुंजाल ने बताया कि e-MTBs सीरीज में  F2i और F3i भारत की पहली कनेक्टेड ई-साइकिल हैं.

    ये भी पढ़ें-  साल के आखिरी 5 दिन में जबरदस्त ऑफर पर खरीद सकते हैं किसी भी कंपनी की कार

    हेल्थ और एडवेंचर पसंद लोगों को टारगेट करेंगी ये बाइक्स
    मुंजाल ने बताया कि #WantItFlauntIt कैम्पेन के साथ इस साल की शुरुआत में नई ई-बाइक और फिर स्मार्ट ई-साइकिल की हमारी रेंज में ई-एमटीबी को लेकर हम यूथ को टारगेट कर रहे हैं. हीरो लेक्ट्रो की ई-साइकिल आज उन इंडियंस के बीच पर्सनल मोबिलिटी पसंद का ऑप्शन बन गया है, जो हेल्थ, स्मार्ट और एनवायरमेंट के ऑप्शन की तलाश में हैं.

    ये भी पढ़ें- 2022 में लॉन्च होने जा रहीं ये 5 दमदार SUV, इनकी खूबियां जानकर आप रह जाएंगे हैरान

    एक बार चार्जिंग पर 35 किमी की रेंज देंगी
    F2i और F3i दोनों बाइक्स 4 ऑपरेशन मोड के साथ आती हैं, जिसमें पेडेलेक (35 किमी रेंज), थ्रॉटल (27 किमी रेंज), क्रूज कंट्रोल और मैनुअल है. इसमें एक स्मार्ट एलईडी डिस्प्ले भी दिया गया है. ब्लूटूथ और स्मार्टफोन ऐप कनेक्टिविटी के साथ, यूजर्स टाइम के साथ अपनी अपनी ई-साइकिल को कंट्रोल कर सकते हैं. वहीं इसमें रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन (RFID) फीचर इसकी सेफ्टी के लिए दिया गया है. यह इलेक्ट्रिक माउंटेन बाइक (एमटीबी) हीरो लेक्ट्रो (Hero Lectro) के 600 से अधिक डीलर्स नेटवर्क पर रिटेल पर मिलेगी. वहीं चेन्नई, कोलकाता के एक्सक्लूसिव एक्सपीरियंस सेंटर्स और जोन में और अपने ई-कॉमर्स पार्टनर्स के साथ ऑनलाइन भी मिलेगी.

    Tags: Bicycle, Electric Bicycles, Electric Vehicles

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर