• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • HERO MOTO COLLABORATES WITH STARTUP ADLOID FOR FIRST DIGITAL SHOWROOM AUTO NEWS AMDM

डिजिटल शोरूम के लिए हीरो मोटो ने किया एडलॉयड के साथ करार! जानिए कितना बदल जाएगा खरीदारी का अनुभव

घर बैठे ही कर सकेंगे शोरूम जाने का एहसास

ऑटोमोबाइल मैन्यूफैक्चरर(automobile manufacturers ) डिजिटल उपलब्धता (digital presence)को बूस्ट कर रहे है जिससे वो ऑनलाइन ही कस्टमर्स के साथ डील कर सके. एडलॉयड ने इसमें कई फ़ीचर्स जोड़े है जिसमें हॉटस्पॉट, हीरो के प्रोडक्ट कॉन्फिगरेटर (एचपीसी), रिमोट सेल्स असिस्टेंट और ऐसी ही कई सुविधाएं दी है.

  • Share this:

    नई दिल्ली.  देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) और लॉकडाउन (Lockdown) के चलते शोरूम (Showrooms) में कस्टमर्स के नहीं आने को ध्यान में रखते हुए देश के सबसे बड़े टू व्हीलर निर्माता हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp)ने अपने पहले फुली डिजिटल शोरूम (Fully digital showroom)को लॉन्च करने के लिए स्टार्टअप एडलॉयड (Adloid)के साथ करार किया है. मालूम हो ऑटोमोबाइल मैन्यूफैक्चरर(automobile manufacturers ) डिजिटल  उपलब्धता (digital presence)को बूस्ट कर रहे है जिससे वो ऑनलाइन ही कस्टमर्स के साथ डील कर सके.


    एडलॉयड ने इसमें कई फ़ीचर्स जोड़े है जिसमें हॉटस्पॉट, हीरो के प्रोडक्ट कॉन्फिगरेटर (एचपीसी), रिमोट सेल्स असिस्टेंट और ऐसी ही कई सुविधाएं दी है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह तकनीक डिजिटल ख़रीदारी के अनुभव में क्रांति ला रही है. हाल ही में टाटा मोटर्स द्वारा भी अपने प्रमुख उत्पादों के लॉन्च के लिए इसका इस्तेमाल किया गया था. 


    एडलॉयड ने ऐसे एडवांस भी रखे जिसमें कस्टमर्स अलग-अलग वेरिएंट्स के बीच के अंतर को देख सकेंगे, अपने हिसाब से उसे कस्टमाइज करवा सकेंगे और कलर ऑप्शन भी कर पाएंगे खरीदने के पहले. यानि शो-रूम में जाकर जो एहसास हम करते है वहीं सब वर्चुअल में भी कर सकेंगे वो भी घर बैठे आराम से. 


    डिजिटल बाइंग जर्नी को क्रिएट कर रहे है


    हीरो मोटोकॉर्प के हेड बिजनस सॉल्यूशन व सपोर्ट विकास मल्होत्रा कहते हैं कि हीरो मोटोकॉर्प में हम अपने प्रोडक्ट्स के लिए डिजिटल बाइंग जर्नी को क्रिएट कर रहे है जिसके लिए हम एक एसोसिएशन की तलाश कर रहे थे. एडलॉयड एक बेहद कुशल टीम ने वर्चुअल शोरूम, प्रोडक्ट कॉन्फिगरेटर और हमारे उत्पाद पोर्टफोलियों के लिए आगुमेंटेड रियेलिटी (AR) अनुभव के लिए सही मायने में विश्व स्तरीय समाधान प्रदान किया है.  


    ये भी पढ़ें - Jio का धमाकेदार ऑफर! एक रिचार्ज कराने पर दूसरा रिचार्ज फ्री, मिलेंगे 300 मिनट की फ्री कॉलिंग भी...




    आगुमेंटेड रियेलिटी बदलेगा अनुभव


    एडलॉयड के फाउंडर और चीफ कनव सिंगला कहते है कि अब वाहन खरीदने से पहले ग्राहकों के डिजिटल प्लेटफॉर्म की ओर रूख करने के साथ, वाहन निर्माता विभिन्न स्टार्टअप्स की साझेदारी के साथ अपने बिजनस के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म को तैयार करवा रहे है. आगुमेंटेड रियेलिटी ने मदद की है कि कैसे हम कैसे बिना सीधे संपर्क में आए हुए भी लोगों के बीच अपनी मौजूदगी का एहसास करवा सकते है. हीरो मोटो कॉर्प ऐसा ही एक उदाहरण है जहां हम लोगों की खरीदारी का तरीका और अनुभव बदलने पर काम कर  रहे है जिससे ऑनलाइन प्रोडक्ट्स को खरीदने का प्लेटफॉर्म होगा और वो भी बिना शो-रूम जाए.

    Published by:Amit Deshmukh
    First published: