हीरो मोटोकॉर्प लॉन्च करेगी नए इलेक्ट्रिक वाहन, ताइवान की कंपनी Gogoro के साथ किया गठजोड़

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) और गोगोरो (Gogoro) के बीच समझौते से हीरो ब्रांड की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और स्कूटर भारत में लॉन्च हो सकेंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (Electric Mobility) क्षेत्र में सहयोग के लिए ताइवान की गोगोरो इंक (Gogoro) के साथ गठजोड़ किया है. कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी.

इस भागीदारी के तहत दोनों कंपनियां बैटरी अदला-बदली ज्वाइंट वेंचर स्थापित करेंगी. भागीदारी के तहत गोगोरो इंक के प्रमुख बैटरी अदला-बदली प्लेटफॉर्म को भारत लाया जाएगा. साथ ही दोनों कंपनियों इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास में भी सहयोग करेंगी. इसके तहत हीरो के ब्रांड और गोगोरो के नेटवर्क वाले वाहन बाजार में लाए जाएंगे.

हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन और सीईओ पवन मुंजाल ने बयान में कहा, ''आज हमारी यात्रा में एक और उपलब्धि हासिल हुई है. हम दोपहिया क्षेत्र में हीरों की अग्रणी स्थिति और इनोवेशन की ताकत और गोगोरो के अदला-बदली कारोबारी मॉडल को साथ लाएंगे.''

मुंजाल ने कहा कि इस भागीदारी से कंपनी के जयपुर के सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (Centre of Innovation and Technology) और जर्मनी के टेक सेंटर में रिसर्च और डेवलपमेंट को और तेज किया जा सकेगा.
कर्मचारियों के वैक्सीनेशन का खर्च उठाएगी हीरो मोटोकॉर्प

हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प ने कहा था कि वह स्थाई और अस्थाई कर्मचारियों सहित अपने पूरे वर्कफोर्स को कोविड-19 की वैक्सीन लगवाने का पूरा खर्च उठाएगी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसके अलावा समूह की दूसरी कंपनियों हीरो फिनकॉर्प, हीरो फ्यूचर एनर्जीज, रॉकमैन इंडस्ट्रीज, हीरो इलेक्ट्रॉनिक्स और एजी इंडस्ट्रीज के लिए भी इसी तरह का अभियान चलाया जाएगा. बयान के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प अपने डीलरों और सप्लाई चेन पार्टनर से इस संबंध में बातचीत कर रही है. कंपनी ने बताया कि इसके तहत पूरे समूह सभी कर्मचारियों और सप्लाई चेन पार्टनर सहित कुल 80 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने की योजना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज