Home /News /auto /

महंगी होने वाली है Hero MotoCorp की बाइक, जानिए कितनी बढ़ेगी कीमत

महंगी होने वाली है Hero MotoCorp की बाइक, जानिए कितनी बढ़ेगी कीमत

20 सितंबर से महंगी हो जाएंगे हीरो मोटोकॉर्प के वाहन.

20 सितंबर से महंगी हो जाएंगे हीरो मोटोकॉर्प के वाहन.

हीरो मोटोकॉर्प घरेलू बाजार में कई तरह की बाइक और स्कूटर बेचती है. पिछले महीने घरेलू बाजार में कंपनी की थोक बिक्री 4,31,137 यूनिट्स रही, जो पिछले साल के इसी महीने में 5,68,674 यूनिट्स थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने गुरुवार को घोषणा की कि वह 20 सितंबर से अपने पूरे मॉडल रेंज की कीमतों में 3,000 रुपये तक की बढ़ोतरी करेगी ताकि बढ़ी हुई इनपुट कीमतों के प्रभाव को आंशिक रूप से कम किया जा सके. हीरो मोटोकॉर्प ने एक बयान में कहा कि कंपनी 20 सितंबर, 2021 से अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की एक्स-शोरूम कीमतों में बढ़ोतरी करेगी.

    इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी से लिया फैसला – कंपनी ने कहा कि इनपुट लागतों की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के असर को कम करने के लिए कीमतों में बढ़ोतरी जरूरी है. दोपहिया दिग्गज के अनुसार, मॉडल और बाजार के आधार पर सटीक राशि के साथ, बाइक और स्कूटर की पूरी सीरीज में मूल्य वृद्धि 3,000 रुपये तक होगी. यह इस साल कंपनी की तीसरी कीमत वृद्धि होगी. कंपनी ने पहले जनवरी में अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमतों में 1,500 रुपये और इस साल अप्रैल में फिर से 2,500 रुपये की बढ़ोतरी इनपुट लागत में वृद्धि का हवाला देते हुए की थी.

    यह भी पढ़ें: Aprilia SR 160 स्कूटर में कंपनी ने जोड़ा नया फीचर, फेस्टिव सीजन में होगा लॉन्च, जानिए सबकुछ

    बीते महीने Hero Motocorp ने बेचे इतने वाहन – हीरो मोटोकॉर्प घरेलू बाजार में कई तरह की बाइक और स्कूटर बेचती है. पिछले महीने घरेलू बाजार में कंपनी की थोक बिक्री 4,31,137 यूनिट्स रही, जो पिछले साल के इसी महीने में 5,68,674 यूनिट्स थी. पिछले वर्ष में स्टील और कीमती मेटल्स जैसी विभिन्न आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि देखने को मिली हैं. जिससे वाहन निर्माताओं के लिए इनपुट लागत में वृद्धि हुई है.

    यह भी पढ़ें: Stryder Contino ETB 100 इलेक्ट्रिक साइकिल हुई लॉन्च, 4 रुपये में करिए 60 किमी का सफर

    इस महीने की शुरुआत में, देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने सेलेरियो को छोड़कर अपने पूरे प्रोडक्ट रेंज की कीमतों में 1.9 प्रतिशत तक की वृद्धि की थी. कंपनी ने बताया कि उन्होंने विभिन्न इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण कीमतों में वृद्धि करने का निर्णय लिया है. यह इस साल मारुति सुजुकी इंडिया की तीसरी कीमत वृद्धि थी.

    Tags: Auto, Auto News, Autofocus, Bike, Hero motocorp

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर