रोज सिर्फ 18 रुपए देकर खरीदें स्कूटर, जानें क्या है Hero की खास स्कीम!

हीरो मोटोकॉर्प एक ऐसा अनोखा बॉयबैक स्कीम लेकर आई है. इस स्कीम में आप स्कूटर को कुछ साल चलने के बाद वापस कंपनी को बेच सकेंगे.

News18Hindi
Updated: May 8, 2019, 9:28 AM IST
News18Hindi
Updated: May 8, 2019, 9:28 AM IST
सिर्फ 18.5 रुपए प्रतिदिन के खर्च पर स्कूटर खरीदें. जी हां, हीरो मोटोकॉर्प एक ऐसा अनोखा बॉयबैक स्कीम लेकर आई है. इस स्कीम में आप स्कूटर को कुछ साल चलने के बाद इसे वापस कंपनी को बेच सकेंगे. आपको एक्स-शोरूम कीमत का करीब 57 से 65 फीसदी के बीच मिल सकेगा. इस स्कीम के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए नजदीकी हीरो मोटोकॉर्प डीलरशिप स्टोर विजिट करना होगा.

इस्तेमाल के बाद कंपनी को बेचें स्कूटर
हीरो मोटोकॉर्प अपने ग्राहकों के लिए एक दिलचस्प Buyback स्कीम लेकर आ रही है. इस स्कीम के तहत ग्राहक हीरो स्कूटर को कुछ साल इस्तेमाल करने के वापस कंपनी को बेच सकेंगे. नए स्कूटर की खरीदारी के साथ कंपनी ग्राहकों को CredR की ओर से एक गारंटीड बायबैक सर्टिफिकेट देगी. ये स्कीम स्कूटर खरीदने के 6 महीने बाद से लेकर 5 साल तक लागू रहेगी. इस दौरान ग्राहक इसे कंपनी को वापस कर सकता है. कंपनी इसके एवज में 57 से 65 फीसदी के बीच रकम वापस कर देगी.

ये भी पढ़ें: जगुआर ने लॉन्च की मेड इन इंडिया रेंज रोवर Velar, कीमत 72.47 लाख से शुरू

उदाहरण के लिए अगर आप 50 हजार का नया स्कूटर खरीदते हैं और 3 साल बाद उसे वापस कंपनी को बेचेंगे तो 60 फीसदी के हिसाब से आपको 30 हजार रुपये तक वापस मिल जायेंगे जबकी सेकेंड हैंड मार्केट में इसकी कीमत करीब 20-25 हजार तक ही होगी.

चुनिंदा मॉडल्स पर लागू होगी स्कीम
हालांकि हीरो मोटो इस स्कीम को चुनिंदा मॉडल्स पर ही लाएगी. हम आपको बताते हैं कि कैसे आपको इसका फायदा मिलेगा. अगर आप 50 हजार रुपए के स्कूटर को 3 साल बाद कंपनी को वापस बेचेगें, तो 30 हजार रुपए वापस कर दिया जाएगा. यानी अगर आप कंपनी से दोबारा 50 हजार का स्कूटर खरीदेंगे तो आपको इसके लिए सिर्फ 20 हजार रुपये देने होंगे. यानी इस गणित के हिसाब से ग्राहक रोजाना 18.50 रुपए खर्च करके तीन साल तक स्कूटर चला सकता है.
ये भी पढ़ें: Hyundai Grand i10 का CNG वेरिएंट लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...