Hero Motocorp ने रचा इतिहास, 10 करोड़ यूनिट का आंकड़ा पार किया, पेश किए 6 नए मॉडल

हीरो मोटोकॉर्प ने 10 करोड़ यूनिट के प्रॉडक्शन का आंकड़ा पर किया. (फोटो सौजन्य से Hero Motocorp)

हीरो मोटोकॉर्प ने 10 करोड़ यूनिट के प्रॉडक्शन का आंकड़ा पर किया. (फोटो सौजन्य से Hero Motocorp)

Hero Motocorp ने सेलिब्रेशन एडिशंस Splendor+, Xtreme 160R, Passion Pro, Glamour बाइक्स और Destini 125, Maestro Edge 110 स्कूटर्स के अनवील किए हैं. इनकी बिक्री फरवरी से शुरू होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 8:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हीरो मोटोकॉर्प ने गुरुवार को 10 करोड़ यूनिट के प्रॉडक्शन का आंकड़ा पार कर लिया. कंपनी के अनुसार उसकी 10 करोड़वीं यूनिट एक्सट्रीम 160आर बाइक है, जो कि हरिद्वार स्थित मैन्युफैक्चरिंग संयंत्र में तैयार की गई. वहीं हीरो मोटोकॉर्प ने इस अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया. जिसमें हीरो मोटोकॉर्प ने अपने नए 6 मॉडल लॉन्च किए. जिनकी फरवरी से बिक्री शुरू कर दी जाएगी.

13,515 दिन पहले शुरू हुई थी Hero Motocorp- हीरो मोटोकॉर्प की शुरुआत 19 जनवरी 1984 को हुई थी. ठीक आज से 13,515 दिन पहले देश में हीरो मोटोकॉर्प की पहली बाइक देश में बनी थी. तब इस कंपनी का नाम देश में हीरो होंडा था. हीरो मोटोकॉर्प में उस समय जापान की कंपनी होंडा मोटर्स की भी हिस्सेदारी थी. लेकिन हीरो मोटोकॉर्प ने दिसंबर 2010 में होंडा मोटर से पूरी 26 फीसदी की हिस्सेदारी खरीद ली. वहीं हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन और सीईओ पवन मुंजाल ने कहा कि कंपनी ने पांच करोड़ से 10 करोड़ गाड़ियों का आंकड़ा सिर्फ सात साल में छुआ है. उन्होंने आगे कहा कि यह उपलब्धि भारत में मौजूद क्षमताओं और हीरो की ब्रांड अपील की भी पुष्टि करती है. हम भारत में उत्पाद बना रहे हैं और दुनिया के लिए बना रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Maruti ने सभी कारों की कीमत बढ़ाई, जानें कितनी हुई बढ़ोतरी और कब से होगी लागू

6 स्पेशल एडिशन- इस मौके पर मुंजाल ने गुरूग्राम स्थित कंपनी के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में छह स्पेशल एडिशन वाले मॉडलों की पेशकश की. ये सेलिब्रेशन एडिशंस Splendor+, Xtreme 160R, Passion Pro, Glamour बाइक्स और Destini 125, Maestro Edge 110 स्कूटर्स के हैं. इनकी बिक्री फरवरी से शुरू होगी. सेलिब्रेशन एडिशंस को बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की मौजूदगी में अनवील किया गया. सभी 6 सेलिब्रेशन एडिशंस पर शाहरुख खान के सिग्नेचर हैं.
यह भी पढ़ें: Electric Bike: Komaki ने लॉन्च किए 3 नए EV टू-व्हीलर, जानें इनके बारे में सबकुछ

भारत के बाहर बिक्री- हीरो मोटोकॉर्प भारत के अलावा एशिया, अफ्रीका, मिडिल ईस्ट और दक्षिण व मध्य अमेरिका के 40 से अधिक देशों में प्रॉडक्ट्स की बिक्री करती है. इसके 8 मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं, जिनमें से 6 भारत में, एक कोलंबिया में और एक बांग्लादेश में है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज