Home /News /auto /

हीरो के इलेक्ट्रिक बाइक-स्कूटर भरेंगे फर्राटा, EV स्टार्टअप में किया 420 करोड़ रुपये का निवेश

हीरो के इलेक्ट्रिक बाइक-स्कूटर भरेंगे फर्राटा, EV स्टार्टअप में किया 420 करोड़ रुपये का निवेश

Hero MotoCorp इस साल मार्च के महीने में अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) लाने की तैयारी में है.

Hero MotoCorp इस साल मार्च के महीने में अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) लाने की तैयारी में है.

हीरो मोटोकॉर्प, एथर एनर्जी में शुरुआती निवेशक है और 2016 से इसकी ग्रोथ स्टोरी का हिस्सा रही है. हीरो मोटोकॉर्प कंपनी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर, टेक्नोलॉजी और सोर्सिंग जैसे विभिन्न क्षेत्रों में एथर एनर्जी के साथ गठजोड़ भी तलाश रही है.

अधिक पढ़ें ...

Hero MotoCorp News: दुनिया की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल और स्कूटर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप एथर एनर्जी (Ather Energy) में 420 करोड़ रुपये का निवेश किया है. हीरो मोटोकॉर्प कंपनी के बोर्ड ने एक या अधिक चरणों में निवेश को मंजूरी दी है. इस निवेश से पहले एथर एनर्जी में हीरो मोटोकॉर्प की हिस्सेदारी 34.8 फीसदी की थी. निवेश के बाद हिस्सेदारी और बढ़ेगी.

हीरो मोटोकॉर्प में इमर्जिंग मोबिलिटी बिजनेस यूनिट के प्रमुख स्वदेश श्रीवास्तव ने कहा कि हम एथर एनर्जी में शुरुआती निवेशकों में से एक थे और वर्षों से अपने निवेश का विस्तार करना जारी रखा है. हम हाल के वर्षों में एथर एनर्जी के विकास को देखकर उत्साहित हैं. हमारा उद्देश्य हीरो मोटोकॉर्प ब्रांड का विस्तार करना और ईवी स्वामित्व बनाना है.

यह भी पढ़ें- जानें Yezdi Adventure और Royal Enfield Himalayan में से कौन है बेहतर, दोनों में मिला ये बड़ा अंतर

शुरूआती निवेशकों में से एक
हीरो मोटोकॉर्प, एथर एनर्जी में शुरुआती निवेशक है और 2016 से इसकी ग्रोथ स्टोरी का हिस्सा रही है. हीरो मोटोकॉर्प कंपनी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर (charging infrastructure), टेक्नोलॉजी और सोर्सिंग जैसे विभिन्न क्षेत्रों में एथर एनर्जी के साथ गठजोड़ भी तलाश रही है.

एथर एनर्जी वर्ष 2013 में इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल और चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के संबंध में डिजाइनिंग, निर्माण, उत्पादन, बिक्री, सर्विसिंग, सॉफ्टवेयर विकास और सॉफ्टवेयर प्रबंधन के व्यवसाय में लगी हुई है.

यह भी पढ़ें- 26 साल बाद हुई Yezdi Bikes की वापसी, तीन नए मॉडल लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Hero MotoCorp इस साल मार्च के महीने में अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) लाने की तैयारी में है. इलेक्ट्रिक वाहन के लिए रिसर्च एवं अनुसंधान का काम जयपुर की सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (सीआईटी) और म्यूनिख के पास टेक सेंटर जर्मनी (टीजीजी) में विकसित किया जा रहा है. इलेक्ट्रिक व्हीकल का उत्पादन चित्तूर में कंपनी की निर्माण यूनिट में किया जाएगा.

Tags: Electric Scooter, Electric Vehicles, Hero motocorp

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर