अब Hero की मोटरसाइकिल और स्कूटर के लिए करना होगा ज़्यादा खर्च, इतनी बढ़ गई कीमत

हीरो मोटोकॉर्प ने वाहनों के दाम 2% तक बढ़ा दिए हैं.
हीरो मोटोकॉर्प ने वाहनों के दाम 2% तक बढ़ा दिए हैं.

नई कीमत 1 अक्टूबर से लागू हो गई है, और ये कीमत वृद्धि मोटरसाइकिल (motorcycle) और स्कूटर मॉडल (scooter) और बाजार के आधार पर अलग-अलग होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2020, 9:29 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है. कंपना ने अपने वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी कर दी है. रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने ये कदम लागत बढ़ने के चलते उठाया है, और बताया है ये वाहनों में 2% तक की बढ़ोतरी कर दी गई है. जानकारी के लिए बता दें कि नई कीमत 1 अक्टूबर से लागू हो गई है, और ये कीमत वृद्धि मोटरसाइकिल (motorcycle) और स्कूटर मॉडल (scooter) और बाजार के आधार पर अलग-अलग होगी.

कंपनी ने एक बयान में अपने तिमाही और मासिक बिक्री आंकड़े भी जारी किए. हीरो मोटोकॉर्प की कुल बिक्री सितंबर में 16.9 प्रतिशत बढ़कर 7,15,718 वाहन रही. पिछले साल कंपनी ने इसी महीने में 6,12,204 वाहन बेचे थे.

(ये भी पढ़ें- Jio का धांसू ऑफर! इस सस्ते प्लान में मिल रहा है 6GB एक्सट्रा डेटा, कॉलिंग समेत फ्री में पाएं ये सर्विस)



कंपनी ने कहा कि कलपुर्जे आपूर्ति और लॉजिस्टिक बाधा के बावजूद जुलाई-सितंबर में उसकी बिक्री 7.3 प्रतिशत बढ़कर 18,14,683 वाहन रही. जबकि 2019-20 की दूसरी तिमाही में कंपनी ने 16,91,420 वाहनों की बिक्री की थी.
कोरोना काल के बाद बाजार में तेजी से रिकवरी देखने को मिल रही है . बयान के मुताबिक कंपनी के संयंत्र अब 100 प्रतिशत उत्पादन क्षमता के साथ काम कर रहे हैं. कंपनी को ग्राहकों की खरीदारी धारणा और सरकार के नीतिगत समर्थन के चलते अक्टूबर और नवंबर में आने वाले त्योहारी मौसम में मांग बढ़ने की पूरी उम्मीद है.



जल्द आ रही है ये धांसू स्कूटर
इसके अलावा हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प ने हाल में BS6 कंप्लायंट इंजन वाला Maestro Edge 110 रिवील किया है. कंपनी इस स्कूटर को भारत में जल्द ही लॉन्च करने वाली है. Maestro Edge 110 की लॉन्च से पहले इससे जुड़ी कुछ जानकारियां सामने आई हैं. बता दें कि कंपनी इसे स्पोर्टी लुक के साथ मार्केट में लेकर आ रही है.

साथ ही हीरो ने इस स्कूटर के लिए टेस्ट राइडिंग रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिया है. हीरो मोटोकॉर्प का यह स्कूटर 6 कलर ऑप्शंस में आएगा. इसके अलावा स्कूटर में नए ग्राफिक्स के साथ 110cc सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज