Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Hero की टू-व्हीलर बनी लोगों की पहली पसंद, 32 दिन में बिके 14 लाख बाइक-स्कूटर

    हीरो मोटोकॉर्प ने फेस्टिव सीजन में की अच्छी बिक्री
    हीरो मोटोकॉर्प ने फेस्टिव सीजन में की अच्छी बिक्री

    इस त्यौहारी सीजन Hero की बाइक-स्कूटर लोगों को खूब पसंद आ रही है. जिसके चलते हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने मात्र 32 दिन में 14 लाख से अधिक टू-व्हीलर बेच डाले.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 19, 2020, 9:23 AM IST
    • Share this:
    देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने इस त्योहारी सीजन में 14 लाख से अधिक बाइक और स्कूटर बेचे. कंपनी के मुताबिक उसने नवरात्रि के पहले दिन से भाई दूज तक 32 दिन की अवधि के दौरान यह बिक्री की. यह बिक्री पिछले साल के फेस्टिव सीजन के मुकाबले 98 फीसदी और 2018 की तुलना में 103 फीसदी है. कंपनी ने बयान में कहा कि इस साल कोविड19 की वजह से पैदा हुई कई रुकावटों के बावजूद 32 दिन के त्योहारी सीजन में अच्छी रिटेल बिक्री हुई. अच्छी फेस्टिव सेल्स से कंपनी को अपनी पोजिशन मजबूत करने में मदद मिलेगी.

    इन बाइक की हुई जबरदस्त बिक्री
    विभिन्न सेंगमेंट्स में पॉपुलर मॉडल्स की मजबूत परफॉरमेंस के दम पर कंपनी ने फेस्टिव सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है. इसमें 100cc Splendor+ और HF Deluxe, 125cc में Glamour और Super Splendor तथा प्रीमियम सेंगमेंट में Xtreme 160R और XPulse रेंज शामिल हैं. इसके अलावा स्कूटर सेगमेंट में Destini और Pleasure इन दोनों मॉडल्स ने उच्च डबल डिजिट ग्रोथ दर्ज की. हीरो मोटोकॉर्प का यह भी कहना है कि अच्छी फेस्टिव सीजन सेल्स से डीलरशिप्स पर मौजूद वाहनों के स्टॉक को 4 सप्ताह से भी कम समय में घटाने में मदद मिली.

    ये भी पढ़ें : Triumph Tiger 850 Sport से उठा पर्दा, अगले साल होगी लॉन्च, चेक करें कितनी होगी कीमत
    Hero Splendor Plus


    हीरो स्प्लेंडर कंपनी की सबसे पॉपुलर बाइक्स में से एक है. कंपनी ने Hero Splendor Plus के मौजूदा वेरिएंट की तुलना में नयी स्प्लेंडर प्लस ब्लैक एडिशन में कई बड़े बदलाव किये गए हैं. हीरो की इस नयी बाइक की कीमत 64,470 रुपये है. हीरो मोटोकॉर्प की नयी स्प्लेंडर प्लस ब्लैक एडिशन के इंजन और पावर की बात करें, तो इसमें BS6 कम्प्लाइंट 97.2cc का सिंगल-सिलिंडर एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 8,000rpm पर 7.9bhp का पावर और 6,000rpm पर 8.05Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं इसमें ट्रांसमिशन ड्यूटी पर 4-स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा गया है. बाइक में ट्यूबलेस टायर दिये गए हैं. वहीं, रियर ब्रेक 130mm का दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : TVS की ये स्कूटी माइलेज और कीमत में है खास, जानिए इसकी अन्य खूबियां

    Hero HF Deluxe
    अगर Hero HF Deluxe की बात करें तो इसमें BS6 में 97.2 सीसी का सिंगल सिलेंडर, 4 स्ट्रॉक, एयर कूल्ड OHC इंजन मिलता है. यह इंजन 8000 आरपीएम पर 7.91 hp का पावर और 6000 आरपीएम पर 8.05 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. पुराने बीएस4 मॉडल की तुलना में, नए इंजन में फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी मिलती है, जो 9 फीसदी ज्यादा माइलेज देने में मदद करती है. इस बाइक का सबसे नजदीकी मुकाबला Bajaj CT 100 से है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज