लाइव टीवी
Elec-widget

Hero बंद कर रही है इन बाइकों के करीब 50 वेरिएंट्स, ये है वजह...

News18Hindi
Updated: November 28, 2019, 8:32 PM IST
Hero बंद कर रही है इन बाइकों के करीब 50 वेरिएंट्स, ये है वजह...
हीरो मोटोकॉर्प

कंपनी अपने मौजूदा बीएस-4 प्रोडक्ट्स के करीब 50 वेरिएंट्स बंद करने जा रही है. जिन बाइकों और स्कूटर के वेरिएंट्स कंपनी बंद करने वाली है, उनमें Splendor, HF Delux, Glamour और Pleasure जैसे मॉडल्स शामिल हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2019, 8:32 PM IST
  • Share this:
देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी बीएस-6 बाइक का प्रोडक्शन बढ़ा दिया है. वहीं दूसरी ओर कंपनी ने अपनी बीएस-4 बाइक्स के करीब 50 वेरिएंट्स बंद करने का फैसला किया है. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, कंपनी अपने मौजूदा बीएस-4 प्रोडक्ट्स के करीब 50 वेरिएंट्स बंद करने जा रही है. जिन बाइकों और स्कूटर के वेरिएंट्स कंपनी बंद करने वाली है, उनमें Splendor, HF Delux, Glamour और Pleasure जैसे मॉडल्स शामिल हैं. कंपनी ने ये कदम इसलिए उठाया है, क्योंकि बीएस-4 बाइकें अगले साल अप्रैल से नहीं बेची जा सकेंगी.

लॉन्च की थी देश की पहली बीएस-6 बाइक
हीरो ने हाल ही में अपनी पहली बीएस-6 कम्पलाइंट वाली बाइक Splendor iSmart लॉन्च की थी. कंपनी ने इस बाइक की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 64,990 रखी थी. बीएस-6 स्पलेंडर आईस्मार्ट को लेकर कंपनी ने कहा था कि स्पलेंडर आईस्मार्ट को देश में चरण बद्ध तरीके से लॉन्च किया जाएगा. बता दें कि ये बाइक न सिर्फ कंपनी की बल्कि देश की भी सबसे पहली बीएस-6 बाइक है. हीरो के बाद ही टीवीएस जैसी बड़ी टू-व्हीलर कंपनी ने भी बीएस-6 बाइक लॉन्च की है. इस बाइक में अब आपको 113cc का नया इंजन मिल रहा है. जो कि 9.1bhp की पावर देगा और इसमें हीरो की i3s start-stop टेक्नोलॉजी भी मिलेगी. ये सिटी ड्राइविंग के लिहाज से एक बेहतर माइलेज और कंफर्ट देने वाली बाइक है.

नया इंजन

बाइक के इंजन से ही जुड़ी एक बात और सामने आई है कि इसमें भले ही पहले के मुकाबले (109.15cc) बड़ा इंजन दिया गया हो. लेकिन इस नए इंजन की पावर पुराने इंजन से कम है. 109.15cc वाला इंजन 9.5bhp की पावर देता है, वहीं नया 113.2cc वाला इंजन 9.1bhp की पावर देगा. नई स्पलेंडर आईस्मार्ट ड्रम ब्रेक और फ्रंट डिस्क-ब्रेक वेरिएंट्स में अवलेबल है. तकनीकी बदलावों के अलावा इसके लुक को चेंज करने के लिए कंपनी ने नई कलर स्कीम्स भी एड की है. जो कि इसे मौजूदा मॉडल से अलग बनाएगी. बाइक की कीमत भी पुराने मॉडल से 7,470 रुपए ज्यादा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 8:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com