लाइव टीवी

नए साल से महंगे हो जाएंगे Hero के स्कूटर और बाइक, जानें कितनी बढ़ेगी कीमत

भाषा
Updated: December 9, 2019, 8:03 PM IST
नए साल से महंगे हो जाएंगे Hero के स्कूटर और बाइक, जानें कितनी बढ़ेगी कीमत
हीरो मोटोकॉर्प

कंपनी ने फिलहाल गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने की असल वजह नहीं बताई है. हीरो मोटोकॉर्प वर्तमान में 39,900 रुपए से लेकर 1.05 लाख रुपए तक की कीमत वाले टू-व्हीलर्स की बिक्री करती है

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने जनवरी से अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों के दाम बढ़ाने जा रही है. कंपनी ने सोमवार को ऐलान किया की वो अपने वाहनों के दाम 2,000 रुपए तक बढ़ाएगी. हीरो मोटोकॉर्प ने बयान में कहा कि सभी दोपहिया वाहनों की कीमतों में वृद्धि होगी. ये वृद्धि मॉडल और बाजार के आधार पर अलग-अलग होगी.

वृद्धि की असल वजह नहीं बताई
हालांकि, कंपनी ने फिलहाल गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने की असल वजह नहीं बताई है. हीरो मोटोकॉर्प वर्तमान में 39,900 रुपए से लेकर 1.05 लाख रुपए तक की कीमत वाले टू-व्हीलर्स की बिक्री करती है. बता दें कि पिछले हफ्ते देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki) ने भी जनवरी से वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा की थी. उसने लागत के प्रभाव को कम करने के लिए ये कदम उठाया है.

हुंडई और होंडा नहीं बढ़ाएंगी दाम



मारुति के साथ-साथ महिंद्रा एंड महिंद्रा (mahindra and mahindra), टोयोटा मोटर्स (toyota) और मर्सिडीज बेंज (Mercedes-Benz) ने भी इसी तरह का कदम उठाया है. हालांकि, हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai) और होंडा कार्स (Honda) इंडिया ने कहा कि वे जनवरी में वाहनों के दाम नहीं बढाएंगे, लेकिन बीएस-6 (BS-6) मानक वाले मॉडल पेश होने के बाद उनके उत्पादों के दाम बढ़ेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 8:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर